दबंगों के हस्तक्षेप से लगवाई जा रही अवैध रेत की मंडी

सड़क किनारे प्रतिदिन लग रहे सैकड़ों ट्रैक्टर प्रशासन की अनदेखी

मिहोना. जिले के मिहोना में लोडिंग वाहनों द्वारा सड़क पर किए जाने वाले अतिक्रमण को लेकर स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मिहोना की मुख्य रोड पर प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में रेत, गिट्टी व ईंट से भरे ट्रैक्टर रोड किनारे खड़े हो जाते हैं। जिसके चलते राहगीरों को आवागमन में कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है। साथ ही दुर्घटनाओं की आशंका भी लगातार बनी रहती है। इस समस्या को लेकर स्थानीय निवासियों द्वारा नगर पंचायत से लेकर कई अन्य अधिकारियों को भी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन जिम्मेदार लोगों द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


यहां बता दें कि मिहोना के मच्छंड तिराहे से लेकर बालाजी मंदिर तक प्रतिदिन 100.150 रेत, गिट्टी व ईंट से भरे वाहन खड़े होते है। जिसके चलते सड़क पर आवागमन के लिए काफ ी कम रास्ता बचता है। ऐसे में लगातार जाम की स्थिति बन जाती है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि इसे हटवाने के लिए अपने स्तर पर कई बार प्रयास किए। लेकिन ट्रैक्टर चालकों द्वारा यहां वाहन खड़े करने के लिए कुछ रसूखदारों को भुगतान किया जा रहा है। जिसके चलते इन ट्रैक्टरों को जब हटवाने का प्रयास किया तो वह लोग झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं। लोगों का कहना है कि घर के बाहर प्रतिदिन जाम के हालात बन जाते है। जिसमें पैदल निकलना भी मिश्किल हो जाता है। वहीं इन वाहनों का सड़क पर एकत्रित होना देर रात से ही शुरू हो जाता है। जिसका सिलसिला दिनभर जारी रहता है। स्थानी दबंगों के हस्तक्षेप से इस अवैध मंडी का संचालन कराया जा रहा है। जिसे लेकर कई बार शिकायत भी की गई है। लेकिन स्थानीय प्रशासन की ओऱ से इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

रसूखदारों के द्वारा पैसा लेकर जबरन मंडी सजवाई जाती है। जिसके चलते प्रतिदिन जाम को लगता है। कई बाइक सावरों के लिए दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। लेकिन कोई कुछ कनरे को तैयार ही नहीं है।
नरेंद्र सिंह कुशवाह, स्थानीय निवासी

सैकड़ों भारी वाहनों द्वारा अवैध तरीके से मंडी लगाई जा रही है। वहीं रेत व गिट्टी से भरे वाहन भी बिना रॉयल्टी ही संचालित हो रहे है। जिनकी शिकायत के बावजूद प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।
सचिन शर्मा, समाजसेवी

नगर पंचायत का चार्ज संभाले हुए मुझे अभी कुछ ही दिन हुए है। अवैध रेत व गिट्टी की मंडी को जानकारी भी अभी लगी है। इसे हटाने के लिए मै स्वंय मौके का निरीक्षण अवैध मंडी लगाने वालों पर कार्रवाई करूंगा।
द्वारिका प्रसाद शर्मा, सीएमओ नगर पंचायत मिहोना

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned