scriptयूपी के बेवर से बारात में शामिल होने निकले पार्षद की कार में मिली लाश | Included in the procession dead in councilor's car, | Patrika News

यूपी के बेवर से बारात में शामिल होने निकले पार्षद की कार में मिली लाश

locationभिंडPublished: Mar 10, 2019 11:26:09 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

यूपी के बेवर मैनपुरी नगर परिषद में पार्षद था मृतक, इमलेंड़ी गांव के पास सरसों की फसल वाले खेत में खड़ी मिली कार, पीछे की सीट पर था सभासद का शव

dead, car, councilor's, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

यूपी के बेवर से बारात में शामिल होने निकले पार्षद की कार में मिली लाश

भिण्ड. शनिवार शाम 7:30 बजे मैनपुरी के बेवर यूपी स्थित अपने घर से कार में सवार होकर पड़ौसी की बारात में शामिल होने निकले 22 वर्षीय सभासद (पार्षद) का शव रविवार की सुबह उसकी ही कार में पड़ा मिला। कार भिण्ड जिले के बरोही थाना अंतर्गत इमलेंड़ी गांव के पास सरसों के फसल वाले खेत में ग्रामीणों ने देखी। युवक के सिर में गोली मारकर उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद मामले की विवेचना शुरू कर दी है।
बरोही थाना पुलिस के अनुसार संजय गुप्ता पुत्र सर्वेशचंद्र गुप्ता निवासी थाने वाली गली बेवर जिला मैनपुरी उत्तर प्रदेश पिता के मुताबिक शनिवार शाम 7:30 बजे अपने पिता से यह कहकर निकला था कि वह पड़ौसी जोगेंद्र पाल सिंह के बेटे की बारात में फर्रुख्खाबाद जा रहा है। युवक कार लेकर निकला था। बारात अल रविवार की सुबह लौट आई लेकिन जब संजय घर नहीं लौटा तो उसके पिता सर्वेशचंद्र गुप्ता ने दूल्हे के पिता जोगेंद्र पाल को कॉल कर पूछा। जोगेंद्र पाल ने उन्हें बताया कि उनका बेटा संजय गुप्ता बारात में पहुंचा ही नहीं था। उसके बाद नगर में पूछताछ की जहां पता चला कि उसका बेटा कार लेकर भौगांव की ओर गया है। वहीं मृतक का चचेरा भाई ज्ञानेंद्र गुप्ता बस में सवार होकर शनिवार की शाम दिल्ली जा रहा था। उसी समय उसने संजय की कार को निकलते देखा। ऐसे में उसने संजय को मोबाइल पर कॉल किया। कॉल रिसीव नहीं हुआ तो उसने अपने पिता रामौतार को कॉल कर पूछा कि चाचा की कार इधर कहां गई है। रामौतार ने अपने भाई सर्वेश को इस बारे में बताया। तदुपरांत बेवर थाना पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई।
हत्या कर शव को जलाकर पहचान मिटाने की फिराक में थे हत्यारे

पुलिस को जिस कार से सभासद संजय गुप्ता का शव मिला है उसी कार में करीब डेढ़ लीटर पेट्रोल की बोतल भी भरी हुई रखी मिली। ऐसे में पुलिस का अनुमान है कि बदमाश हत्या करने के बाद शव को जलाकर उसकी पहचान मिटाने की फिराक में थे। लेकिन उनकी कार खेत में फंस जाने के कारण वे लाश को कार में ही छोडक़र फरार हो गए।
सुबह 8 बजे दर्ज कराई गुमशुदगी और 10:30 बजे मिली बेटे का शव मिलने की सूचना

सर्वेशचंद्र गुप्ता ने अपने सभासद बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट 8 बजे थाने में दर्ज कराई। जबकि ढाई घंटे बाद उन्हें एमपी के भिण्ड जिला अंतर्गत बरोही थाने की पुलिस का कॉल पहुंचा कि उनके बेटे का शव उसकी ही कार से बरामद किया गया है। मृतक चार भाइयों में सबसे छोटा था। नगरीय निकाय चुनाव में वह पहलीबार निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत भी गया था।
एक लाख लेकर निकला था संजय, जेब से बरामद हुए महज 320 रुपए, मोबाइल भी नहीं मिला

सर्वेशचंद्र गुप्ता के अनुसार उनका बेटा संजय अपने साथ एक लाख रुपए रखे हुए था। जबकि पुलिस ने उसके कपड़ों की जेब से महज 320 रुपए जब्त किए हैं। इतना ही नहीं उसका एण्ड्रॉइड मोबाइल फोन भी घटनास्थल पर नहीं मिला है। ऐसे में पुलिस को अशंका है कि हत्यारे वारदात को अंजाम देने के बाद उसके कब्जे से नकदी और मोबाइल अपने साथ ले गए।
——प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। शव को पीएम के लिए भिजवाने के बाद मामले की जांच की जा रही है। मृतक बेवर मैनपुरी यूपी की नगर परिषद में सभासद था।
शिवप्रताप सिंह, थाना प्रभारी बरोही भिण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो