script80 दिन में भी पूरी नहीं हुई प्रधान आरक्षक के खुदकुशी की जांच | Investigation of the Chief of the Superintendent of the Superintendent | Patrika News

80 दिन में भी पूरी नहीं हुई प्रधान आरक्षक के खुदकुशी की जांच

locationभिंडPublished: Dec 19, 2017 11:20:19 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

भिण्ड. रौन थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामकुमार शुक्ला द्वारा ०२ अक्टूबर की दोपहर जहरीला पदार्थ खाकर की गई खुदकुशी मामले की जांच ८० दिन बाद भी पूरी न

Investigation, Superintendent, completed, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड. रौन थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक रामकुमार शुक्ला द्वारा ०२ अक्टूबर की दोपहर जहरीला पदार्थ खाकर की गई खुदकुशी मामले की जांच ८० दिन बाद भी पूरी नहीं हो पाई है। मरने से पूर्व दिए अपने कथन में प्रधान आरक्षक ने तत्कालीन एसपी अनिल सिंह कुशवाह एवं टीआई सुरेंद्र सिंह गौर पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था। परिजनों का आरोप है कि पुलिस अधिकारी जानबूझकर जांच को ठंडे बस्ते में डाले हुए हैं जबकि डीआईजी का कहना है परिजन जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।
किसी भी मामले की जांच के लिए डेढ़ से दो माह पर्याप्त समय होता है। प्रधान आरक्षक रामकुमार शुक्ला आत्महत्या केस में न केवल मृत्युपूर्व कथन पुलिस के पास हैं बल्कि उनके द्वारा छोड़ा गया, सुसाइट नोट के अलावा वीडियो भी है, जिसमें रामकुमार शुक्ला ने वरिष्ठ अधिकारियों की प्रताडऩा के संबंध में विस्तार से बताया है। बावजूद इसके अभी तक पुलिस जांच रिपोर्ट पेश नहीं कर पाई है। मृतक प्रधान आरक्षक की पत्नी लीला शुक्ला का कहना है कि वे अपना पति खोने के बाद इंसाफ के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को कई बार गुहार लगा चुकीं हैं लेकिन उन्हें न्याय नहीं मिल पा रहा है।
पांच बार नोटिस भेजने पर भी बयान देने नहीं पहुंच रहे मृतक के परिजन- डीआईजी

प्रधान आरक्षक रामकुमार शुक्ला आत्महत्या मामले में डीआईजी चंबल अनिल शर्मा कहते हैं कि जांच अभी तक पूरी हो गई होती यदि परिजनों का सहयोग मिलता। मृतक के परिजनों को उनके कथन देने के संबंध में पांच बार नोटिस भेजा जा चुका है लेकिन वे एक बार भी कथन देने नहीं पहुंचे हैं। बताना मुनासिब है कि मामले की जांच मुरैना एएसपी अनुराग सुजानियां कर रहे हैं।
&मामले की जांच शीघ्र पूरा कराए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। संबंधित जांच अधिकारियों को जांच पूरी कर रिपोर्ट पेश करने के लिए इस विषय में निर्देश दे दिए गए हैं।

उमेश जोगा, पुलिस महानिरीक्षक चंबल संभाग
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो