14 कंपनी में 700 पद पर नौकरी पाने के लिए टूट पड़ी बेरोजगारों की भीड़

शाम तक 200 का ही हो पाया पंजीयन, विधायक बोले - आयोजन ब्लॉक स्तर पर भी हों

By: हुसैन अली

Published: 20 Jan 2021, 12:53 AM IST

भिण्ड. भिण्ड शहर के एमजेएस मैदान में मंगलवार को आयोजित रोजगार मेले में ग्वालियर, मालनपुर एवं दिल्ली की 14 कंपनियों ने हिस्सा लिया। उपरोक्त कंपनियों में अलग-अलग 700 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए गए। इसके लिए मेले में 2500 से अधिक युवा जमा हुए। रोजगार मेले की व्यवस्था को देखने विधायक संजीव सिंह कुशवाह और एसडीएम उदय सिंह सिकरवार भी पहुंचे।

विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा कि इस तरह के आयोजन जिला मुख्यालय पर ही नहीं बल्कि विकास खण्ड स्तर पर भी होना चाहिए ताकि युवाओं को रोजगार का अवसर मिले। भिण्ड के युवाओं में समथ्र्य, कर्तव्य परायणता, जोश एवं बहादुरी है। इन्हें सही दिशा देने की आवश्यकता है। भिण्ड की छवि लगातार बदल रही है। भिण्ड से कई युवा देश के विभिन्न क्षेत्र में अलग-अलग बड़े पदों पर आसंसिदत होकर क्षेत्र को गौरवान्वित कर रहे हैं।


आत्मनिर्भर मप्र के तहत मेला

बता दें कि जिले के युवाओं को रोजगार से जोडऩे के लिए शासन स्तर पर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के तहत रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। मेले में वेकेंसी के मुकाबले चार गुना अधिक आवेदकों के पहुंचने से अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिले में कितने बड़े पैमाने पर बेरोगारी व्याप्त है। बता दें कि 700 पदों के मुकाबले 2500 से ज्यादा अभ्यर्थी मेले में शरीक हुए जबकि शाम तक पंजीयन 2000 आवेदकों का ही हो पाया है।

इन 14 कंपनियों के लगाए गए थे आवेदन लेने के लिए स्टॉल

  • कर्लोन लिमिटेड द्वारा 8वीं एवं 10वीं उत्तीर्ण 45 हेल्पर की आवश्यकता दर्शाई गई थी जबकि सिक्योरिटी गार्ड कंपनी राऊण्ड द क्लास ग्वालियर द्वारा 200 लोगों की भर्ती के लिए भी 8वीं व 10वीं पास बेरोजगारों को आमंत्रित किया गया।
  • जय मारुति गैस सिलेंडर लिमिटेड की ओर से दो हेल्पर की नौकरी दर्शाई गई।
  • सन फार्मा की ओर से आइटीआई एवं बी-फार्मा कोर्सशुदा अभ्यर्थियों के लिए एक इलेक्ट्रीशियन, एक बायोटेक, एक मेकेनिकल का पद भरा जाना है।
  • इसी प्रकार आइटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए एसआरएफ लिमिटेड द्वारा पांच फिटर, एक इंस्ट्रमेंटेशन का पद रिक्त दर्शाया गया था। आइटीआई पास बेरोजगारों के लिए विक्रम वूलन द्वारा एक फिटर, चार इलेक्ट्रीशियन की जगह बताई गई थीं।
  • सूर्या रोशनी लिमिटेड की ओर से आठवीं पास छह हेल्पर के लिए आवेदन लिए गए। वहीं टेवा कंपनी की ओर से बॉटनी से बीएससी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए पांच एप्रेंटिश पद के लिए अवेदन लिए गए।
  • व्हीआरएस फूड की ओर से एमबीए उत्तीर्ण एक पद तथा एग्जोनोबल की ओर से आइटीआई पास पांच एप्रेंटिश, एसआईएस देलही द्वारा 10वीं व 12वीं पास बेरोजगारों से 250 सुरक्षा गार्ड के लिए आवेदन जमा किए गए।
  • आर सेटी कंपनी में 10वीं व 12वीं उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए प्रशिक्षक के 60 पदों एवं डीडीयूजीकेवाय में 100 प्रशिक्षक पद के लिए आवेदन लिए गए।
हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned