scriptदिल्ली में मुलाकात के बाद क्या बदल गई सियासत, ‘कट्टर विरोधी’ के घर सिंधिया करेंगे डिनर | Jyotiraditya Scindia: dinner at dr govind singh house | Patrika News

दिल्ली में मुलाकात के बाद क्या बदल गई सियासत, ‘कट्टर विरोधी’ के घर सिंधिया करेंगे डिनर

locationभिंडPublished: Oct 10, 2019 11:39:00 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ज्योतिरादित्य सिंधिया अब सर्वस्वीकार्य नेता के रूप में उभर रहे हैं।

Jyotiraditya Scindia
भिंड. कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्यप्रदेश के ग्वालियर चंबल के दौरे पर हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया आज (10 अक्टूबर ) को भिंड जिले के दौरे पर रहेंगे। सिंधिया यहां प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ गोविंद सिंह के घर में डिनर करेंगे। डॉ गोविंद सिंह प्रदेश के सहकारिता मंत्री हैं और वो दिग्विजय सिंह खेमे के नेता हैं। गोविंद सिंह इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कई बार हमला भी बोल चुके हैं। अब दोनों नेताओं के बीच बढ़ती नजदीकियों के कारण सियासी गलियों में तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हाल के दिनों में अपने सियासी अंदाज में बदलाव करते हुए सभी खेमे के नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं।
नजदीकियों में बदल रही हैं तल्खियां
ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ गोविंद सिंह के घर में डिनर करेंगे। गोविंद सिंह ग्वालियर-चंबल में ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरोधी नेता के रूप में जाने जाते हैं। लेकिन अब दोनों नेताओं के बीच की तल्खियां नजदीकियों में बदल रही है।
दूसरे खेमे के नेताओं से क्यों मिल रहे हैं सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही है। ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कभी खुल के प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग नहीं कि लेकिन जानकारों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अब ग्वालियर-चंबल से बाहर निकलकर प्रदेश के सभी जिलों में अपना दखल बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में सिंधिया दूसरे खेमे के नेताओं से भी मुलाकात कर रहे हैं।
दिल्ली में हुई थी मुलाकात
ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) की नाराजगी की खबरों के बीच कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath Government ) के मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने सिंतबर में नई दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की मुलाकात नई दिल्ली के बिड़ला हाउस में हुई थी। इस मुलाकात में प्रदेश अध्यक्ष समेत अवैध रेत उत्खनन को भी लेकर चर्चाएं हुईं थी। इस मुलाकात के बाद जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर दौरे पर आए थे तो उन्होंने कहा था कि अगर प्रदेश में अवैध रेत उत्खनन नहीं रूका तो उसके खिलाफ आवाज उठाऊंगा।
सिंधिया का किया था समर्थन
डॉ गोविंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कहा था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। वो लंबे समय से कांग्रेस की सेवा करते आ रहे हैं अगर पार्टी उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाती है तो प्रदेश में संगठन मजबूत होगा। जिस तरह से कमल नाथ जी के नेतृत्व में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है उसी तरह सिंधिया के नेतृत्व में प्रदेश में संगठन मजबूत होगा।
दिग्विगज खेमे के हैं डॉ गोविंद सिंह
डॉ गोविंद सिंह भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से विधायक हैं। डॉ गोविंद सिंह को दिग्विजय सिंह खेमे का माना जाता है। गोविंद सिंह, दिग्विजय सिंह के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं। सिंधिया खेमे और दिग्विजय सिंह के खेमे में अनबन की कई खबरें आ चुकी हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदेश के तीनों बड़े नेता एक साथ एक मंच पर दिखाई नहीं दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो