आम दिनों की तरह चल रही जिंदगी संक्रमण का नहीं रहा डर

बीते महीनों से चल रहे लॉकडाउन के बाद प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए ढील दी जा रही है, लेकिन इसके साथ ही लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की हिदायतें भी जारी की गई हैं, लेकिन कस्बे के लोग न तो किसी तरह के नियम का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं और न ही सतर्कता बरत रहे हैं।

By: rishi jaiswal

Published: 17 Jun 2020, 11:34 PM IST

अमायन. जिले के अमायन क्षेत्र में लोगों के अंदर किसी तरह के संक्रमण का खौफ नजर नहीं आ रहा है। लोग बेफि क्र होकर आम दिनों की तरह जीवन यापन कर रहे हैं। कस्बे में नाश्ते के ठेलों पर भीड़ उमड़ रही है। वहीं, न तो मास्क का उपयोग हो रहा है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन। ऊपर से स्थानीय प्रशासन द्वारा भी लोगों की लापरवाही को अनदेखा किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीते महीनों से चल रहे लॉकडाउन के बाद प्रशासन द्वारा धीरे-धीरे लोगों को राहत पहुंचाने के लिए ढील दी जा रही है, लेकिन इसके साथ ही लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन करने की हिदायतें भी जारी की गई हैं, लेकिन कस्बे के लोग न तो किसी तरह के नियम का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं और न ही सतर्कता बरत रहे हैं। वहीं, कस्बे में अब तो पकोड़ी, चाट, गोलगप्पे जैसे नाश्ते के ठेले व दुकानें भी लगने लगी हैं, जहां लोग प्रतिदिन नाश्ता करने इक_ा होते हैं।

इन दुकानों पर न तो दुकानदार मास्क, सेनेटाइजर या ग्लब्ज का उपयोग करते हैं और न ही ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं, जबकि प्रशासन की तरफ से भीड़ जुटने पर सख्त पाबंदी लगाई गई है।

संक्रमण खतरे को लेकर लापरवाही बरत रहा पुलिस प्रशासन
बाजारों में गोलगप्पे के ठेलों पर जिस तरह की भीड़ जुट रही है, उससे कोरोना संक्रमण फैलने के खतरे को समझा जा सकता है। वहीं, अब देशभर में कम्युनिटी ट्रांसमीशन को लेकर भी हलचल तेज हो रही है। यदि यही स्थिति रही तो क्षेत्र में भी जल्द ही कम्युनिटी ट्रांसमीशन खतरा बढ़ सकता है। बता दें कि जिलेभर में कोरोना मरीजों की सख्या लगातार भढ़ती जा रही है अब जिले में 120 के लगभग कोरोना पॉजिटिव केस आ चुके हैं। अगर प्रशासन द्वारा समय रहते सतर्कता नहीं बरती गई, तो संक्रमण गति और बढ़ेगी।

कथन
पूरे क्षेत्र में लॉकडाउन के नियमों को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं। फि र भी यदि दुकानों पर भींड़ एकत्रित हो रही है, तो संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

- नरेंद्र सिंह परिहार, थाना प्रभारी अमायन

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned