scriptFire News : सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से 120 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख से अधिक का नुकसान | Mehgaon fire news 120 shops of vegetable market burnt in massive fire loss of more than 50 lakhs | Patrika News
भिंड

Fire News : सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से 120 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख से अधिक का नुकसान

Mehgaon Vegetable Market Fire : मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव की सब्जी मंडी में आग लगने से करीब 120 दुकानें जलकर खाक हो गई।

भिंडMay 21, 2024 / 04:26 pm

Himanshu Singh

bhind fire news
मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मेहगांव में स्थित सब्जी मंडी में देर रात भीषण आग लग गई। जिसमें मंडी में मौजूद सभी दुकानें जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि इस घटना में सब्जी व्यापारियों का पचास लाख से ज्यादा का नुकसान हुआ है। आग पर काबू पाने के लिए लगभग 12 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का सहारा लेना पड़ा। आग पर काबू 2 घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया। हालांकि, इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है।

देर रात लगी आग


ये घटना मंगलवार की रात 1-1:30 बजे की बताई जा रही है। रोज की तरह सब्जी मंडी को व्यपारी बंद करके अपने घर चले गए थे। अचानक रात में 1:00-1:30 बजे मंडी में आग लग गई। जो कि देखते ही देखते दुकानें तक पहुंच गई। आग इतनी भीषण लगी थी कि इसकी लपटें आसमान में करीब 30 से 40 फीट तक जा रही थी। इसके बाद दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन आग और भड़क गई। आग में 120 के करीब दुकानें जलकर खाक हो गई।


समय पर नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड


स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का बहुत प्रयास किया, लेकिन आग और भड़क गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद भीषण आग को देखते हुए 12 और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवाई गई। जबतक दमकल की गाड़ियां पहुंची तबतक मंडी जलकर खाक हो चुकी थी।

चौथी बार लगी आग


व्यापरियों का आरोप है कि ये आग किसी के द्वारा लगाई गई है। यहां मौजूद व्यपारियों का कहना है कि ज्यादातर दुकानों में लाख रुपए के आसपास सब्जियां रखी हुई थी। जो कि जलकर खाक हो गई। दुकानों में रखे इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटे भी आग में खाक हो गए। सब्जी मंडी टेम्परेरी बनी हुई है। जिसमें बांस-बल्ली की दुकानें बनी हुई हैं। इधर, दुकानों के बगल में ट्रांसफॉर्मर भी लगा हुआ है। संभावना जताई जा रही है कि शॉर्ट-सर्किट से आग लगी होगी। बता दें कि, इससे पहले 2022 और 2021 में भी आग लग चुकी है। इस बार चौथी बार है जब मंडी में आग लगी है।

Hindi News/ Bhind / Fire News : सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से 120 दुकानें जलकर खाक, 50 लाख से अधिक का नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो