scriptबदहाली में संचालित की जा रही मेहगांव की सब्जी मंडी | Mehgaon's vegetable market is being operated in Badhali | Patrika News

बदहाली में संचालित की जा रही मेहगांव की सब्जी मंडी

locationभिंडPublished: Oct 22, 2020 07:59:38 pm

सब्जी मंडी में जलभराव की स्थिति ने बढ़ाई मुश्किलचबूतरे व टीनसेट के अभाव में हो रही दुकानदारी

बदहाली में संचालित की जा रही मेहगांव की सब्जी मंडी

मंडी परिसर मेहगांव।

मेहगांव. नगर में बदहाली की स्थिति में सब्जी मंडियों का संचालन किया जा रहा है। जिसके चलते पूरे मंडी परिसर में गंदगी व सड़ांध का माहौल बन रहता है। वहीं आवारा पशु भी लोगों की परेशानी खड़ी करते मंडी परिसर में दुकान दारों के लिए न चबूतरे और न ही टीनसेट का बंदोबस्त किया गया है। जिसके चलते बारिश होने पर पूरी मंडी पर अव्यवस्थाओं का माहौल बन जाता है। सब्जी व्यापारियों द्वारा मंडी परिसर में हो रही समस्याओं को लेकर कई बार नगर परिषद अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। लेकिन संबंधित अधिकारियों की ओर से अब तक इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

मेहगांव नगर में दो सब्जी मंडी संचालित की जा रही हैं। जिनमें से एक सदर बाजार मौ रोड पर है। जहां करीब 40-45 सब्जी व्यापारी प्रतिदिन दुकान लगाते हैं, वहीं दूसरी सब्जी मंडी गोरमी रोड पर संचालित की जा रही है। जहां 20-25 सब्जी व्यापारी दुकान संचालित करते हैं। दोनों सब्जी मंडियों में स्थिति लगभग एक जैसी है। गोरमी रोड पर सब्जी की दुकान संचालित कर रहे व्यापारी बताते हैं कि सब्जी मंडी के चारों तरफ गहरे गड्डे में सालभर पानी भरा रहता है, जिससे यहां बदबू का माहौल बना रहता है। वहीं सब्जी व्यापारियों के लिए दुकानें तो दूर टीनशेड और चबूतरे तक नहीं बनवाए गए हैं, जिसके चलते बारिश होने पर गड्ढे का पानी उफ ान पर आ जाता है और पूरे मंडी परिसर में जलभराव की स्थित बन जाती है। यही हाल सदर बाजार की मंडी का बना हुआ है। वहां भी टीनशेड और चबूतरे नहीं होने से आए दिन जलभराव की समस्या होती है।

बिजली की जर्जर विद्युत लाइन बनी खतरा


मेहगांव का मुख्य सदर बाजार मौ रोड पर ही संचालित होता है और सब्जी मंडी भी सदर बाजार से सटी हुई है। जिसके चलते इस इलाके में काफ ी भीड़ का माहौल बना रहता है। वहीं सब्जी मंडी परिसर में जर्जर विद्युत लाइनों को चलते हादसे की आशंका बनी रहती है। परिसर में प्रतिदिन जुट रही भीड़ एक दूसरे पर मानों टूट पड़ती है। इन हालातों में जर्जर विद्युत लाइन से आम लोगों को खतरा बना हुआ है। इस आशंका को लेकर सब्जी व्यापारियों द्वारा विद्युत कंपनी के कई बार लिखित रूप में अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है।
सब्जी मंडी के चारों तरफ गंदा पानी भरा हुआ है। नगर परिषद को कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक अधिकारियों को द्वारा कोई इंतजाम नहीं कराया गया है।
सुरेश जर्मन, सब्जी विक्रेता
सब्जी मंडी का पक्का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। तब तक मंडी परिसर में टीनशेड लगवाने चाहिए। मंडी की स्थिति दयनीय है प्रशासन के अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी कभी ध्यान नहीं दिया।
वेदराम कुशवाह, सब्जी विक्रेता
नगर परिषद का चार्ज संभाले हुए अभी कुछ ही दिन हुए है। अभी चुनाव में व्यस्त हूं। चुनाव बाद नगर की एक-एक समस्या को चिह्नित कर निराकरण कराया जाएगा।
सियाशरण यादव, सीएमओ नगर परिषद मेहगांव
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो