scriptMiG-21: ‘बेहोश’ पायलट को यूं उठाती रही महिला अफसर, दोनों हैं सुरक्षित, देखें हादसे की तस्वीरें | mig 21 crash: IAF Women officer kept raising the pilot like this | Patrika News

MiG-21: ‘बेहोश’ पायलट को यूं उठाती रही महिला अफसर, दोनों हैं सुरक्षित, देखें हादसे की तस्वीरें

locationभिंडPublished: Sep 25, 2019 11:33:16 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

 
हादसे के बाद भिंड के इस गांव में ऐसा था मंजर, देखकर कांप गए लोग

01.png

भिंड/ मध्यप्रदेश के भिंड जिले में बुधवार को एक बार फिर से बड़ा हादसा हो गया है। जिले के गोहद के आरोली गांव में वायुसेना का MiG-21 विमान क्रैश कर गया है। इस हादसे में दोनों पायलटों ने कूदकर जान बचाई है। दोनों पायलटों को सुरक्षित वायुसेना की दूसरी टीम रेस्क्यू कर ले गई है। हादसे के दौरान इलाके में लोगों को तेज आवाज सुनाई दी। इस दौरान स्थानीय लोगों की भीड़ वहां पर काफी जमा हो गई।
हादसे के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन वायुसेना के अधिकारी वहां से मौके पर पहुंच जांच में जुट गए हैं। MiG-21 से छलांग लगाते वक्त पायलटों को हल्की खरोच आई है। इसके अलावे दोनों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वायुसेना की एक हेलीकॉफ्टर वहां पहुंच दोनों पायलटों को ग्वालियर एयरबेस ले गई। जहां दोनों का मेडिकल चेकअप होगा।
जमीन पर लेटा हुआ था पायलट
हादसे के बाद एक पायलट जमीन पर लेटा हुआ था। शायद वह बेहोश था। इस दौरान रेस्क्यू के लिए आई एक महिला अफसर उसके सिर को पकड़ लगातार हिला रही थी। शायद यह कह रही होगी कि उठ जा मेरे शेर। बताया जा रहा है कि पैराशूट से छलांग लगाने के बाद वह अफसर वहीं पर लेट गया। यह वीडियो काफी मार्मिक है कि कैसे ऑफिसर अपने साथियों का हौसला बढ़ाते हैं।
02_2.png

बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह MiG-21 ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। MiG-21 रूटीन अभ्यास के लिए उड़ान भर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

03.png
बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह MiG-21 ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। MiG-21 रूटीन अभ्यास के लिए उड़ान भर रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

वहीं, वायुसेना ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। इस साल MiG-21 क्रैश होने की यह तीसरी घटना। बालाकोट हमले के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन भी MiG-21 से ही पाकिस्तानी लड़ाकू विमान को मार गिराया था। लेकिन लौटते वक्त क्रैश कर गया है। इसके बाद मार्च में राजस्थान के बीकानेर में भी MiG-21 क्रैश हो गया है।
हादसे के बाद MiG-21 के मलबे घटना स्थल पर बिखरे हुए थे। साथ ही धुआं का गुबार भी काफी तेजी से उठ रहा था। इस हादसे में ग्रुप कैप्टन और स्क्वॉड्रन लीडर सुरक्षित हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो