scriptपुलिस के पहुंचते ही गलियों से भागे बारात में DJ पर नाच रहे बाराती, बैंड-बाजा और कैटरिंग का सामान जब्त | Nearly 500 people were involved in wedding administration took action | Patrika News

पुलिस के पहुंचते ही गलियों से भागे बारात में DJ पर नाच रहे बाराती, बैंड-बाजा और कैटरिंग का सामान जब्त

locationभिंडPublished: Apr 18, 2021 08:48:18 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

लॉकडाउन के बीच हो रही शादी में जुटे थे 500 से करीब लोग…प्रशासन के एक्शन के बाद 50 लोगों की मौजूदगी में हुए सात फेरे…

lockdown_marrige.jpg

,,

भिंड. मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है और कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन के दौरान होने वाले शादियों को लेकर भी गाइड लाइन जारी की गई है। गाइड लाइन के मुताबिक दूल्हा और दुल्हन पक्ष के 50 लोगों की मौजूदगी में विवाह सम्पन्न कराना तय किया गया है। लेकिन भिंड के कुरथरा गांव में कोरोना गाइड लाइन के उलट एक शादी का आयोजन किया जा रहा था जब इस बात की जानकारी प्रशासन को लगी तो प्रशासन मौके पर पहुंचा और नियमों का उल्लंघन करने के कारण कार्रवाई करते हुए महज 50 लोगों की मौजूदगी में विवाह संपन्न कराया।

ये भी पढ़ें- दादी की मौत पर छलका बीजेपी नेता का दर्द, ट्विटर पर लिखा- ‘ये मेरी नाकामी या सरकार की’

bhind.png

प्रशासन की टीम को देख भागे बाराती
भिंड जिले के कुरथरा गांव में शनिवार की रात आईटीबीपी (ITBP) जवान बृजभान सिंह जाटव की बहन की शादी हो रही थी। बताया जा रहा है कि शादी में कोरोना गाइड लाइन को धता बताते हुए 500 के करीब लोग जमा हुए थे। जब इस बात की जानकारी पुलिस और प्रशासन की टीम को लगी तो वो तुरंत मौके पर पहुंचे। प्रशासनिक अमले ने बारात के निकलने से पहले ही टेंट और डीजे सहित कैटरिंग का सामान जब्त किया और आयोजनकर्ताओं के खिलाफ भी लॉकडाउन के नियम तोड़ने का मामला दर्ज किया। इस दौरान कुछ लोग डीजे पर थिरक रहे थे और कुछ पंगत का आनंद ले रहे थे जो प्रशासनिक टीम को देखकर गांव की गलियों से भाग गए।

 

ये भी पढ़ें- कोविड अस्पताल में भर्ती महिला से रेप की कोशिश, वार्ड ब्वॉय ने चेकअप के बहाने की छेड़छाड़

 

50 लोगों की मौजूदगी में हुई शादी
प्रशासनिक अधिकारियों ने नियम विरुद्ध शादी का आयोजन करने के लिए मामला दर्ज करने के बाद गाइडलाइन के तहत शादी कराने की समझाइश दी। अधिकारियों का कहना है कि एक घंटे की कार्रवाई के बाद दूल्हा व दुल्हन दोनों पक्षों के मिलाकर 50 लोगों की मौजूदगी में शादी संपन्न हुई। बताया जा रहा है कि शादी का आयोजन बिना परमीशन के किए जा रहा था और उसमें नियम विरुद्ध भीड़ भी जुटी थी। बता दें कि कोरोना गाइड लाइन के तहत भिंड में घर से शादी करने पर 50 लोग व गार्डन से शादी करने पर 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है।

देखें वीडियो- डिप्टी रेंजर का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80p6so
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो