तकरार में छिपा विवाहिता की मौत का सच

shyamendra parihar

Publish: Sep, 16 2017 04:35:18 (IST)

Bhind, Madhya Pradesh, India
तकरार में छिपा विवाहिता की मौत का सच

भिण्ड. सोने का मंगलसूत्र बनवाने को लेकर गुरुवार रात के ११ बजे तक पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद पत्नी ने संदिग्ध परिस्थितियों पंखे पर फांसी का फ

भिण्ड. सोने का मंगलसूत्र बनवाने को लेकर गुरुवार रात के ११ बजे तक पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद पत्नी ने संदिग्ध परिस्थितियों पंखे पर फांसी का फंदा डालकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। घटना देहात थाना क्षेत्र के दुर्गानगर की है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात १.३० बजे पति रिंकू श्रीवास की नींद खुली तो पत्नी पूनम श्रीवास (२५) साल फांसी पर लटकी हुई थी और कमरे के दरवाजे खुले थे। रिंकू ने पड़ोसियों और परिजनों के मदद से पूनम को फंदे से उतारा और जिला अस्पताल लेकर पहुंचा जहां डाक्टरोंं ने पूनम को मृत घोषित कर दिया। पूनम की शादी ८ साल पहले हुई थी उसके दो बेटे और एक बेटी भी है। रिंकू ने पुलिस को बताया कि पूनम दो तोला वजन का मंगलसूत्र बनवाने तथा मकान बेचकर पैसा अपने नाम डलवाने की जिद कर रही थी। इसी बात को लेकर उसका पूनम से रात ११ बजे तक झगड़ा चलता रहा। इसके बाद वह दूसरे कमरे में सोने के लिए चला गया, आहट सुनकर आया तो पूनम फंासी लगाने का प्रयास कर रही थी तो उसे रोक दिया था लेकिन दूसरी बार नींद आ जाने से पूनम को मौका मिल गया। सूचना मिलने पर सबलगढ़ मुरैना से पूनम के माता-पिता भी आ गए थे। जिला अस्पताल में दोनों पक्षों के बीच जमकर तकरार हुई।

मां का आरोप-बेटी की हत्या कर शव फांसी

के फंदे पर लटकाया

मृतक पूनम की मां छोटी बिट्टो का आरोप है कि उसकी बेटी ने आत्म हत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्याकर शव फांसी पर लटकाया है। आत्महत्या करने वाला कभी दरवाजा खुला नहीं छोड़ता, पूनम ने जिस कमरे में कथित रूप से आत्म हत्या की उसका दरवाजा खुला था। कमरे के बगल में ही रिंकू भी मौजूद था। बिट्टो का आरोप था कि रिंकू अपने पिता के साथ भी अवैध संबंध बनाने के लिए पूनम पर दबाव बना रहा था।इंकार करने पर एक साजिश के तहत हत्या कर दी गई। हत्या को आत्म हत्या का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। पूनम ने कई बार हमें बताई भी थी लेकिन परिवार की इज्जत के खातिर हमने पुलिस को सूचना नहीं दी। पुलिस ने यदि हत्या का मामला दर्जनहीं किया तो हम आईजी के पास जाएंगे।

वर्जन

पूनम का पीएम कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए मर्ग दर्ज कर लिया है। विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

उदयभान सिंह यादव टीआई देहात कोतवाली

 

दो आरोपी पकड़े

लहार. थाना पुलिस ने शुक्रवार को वारदात करने की नीयत से घूम रहे दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार नगर के महाराणा प्रताप चौराहे पर ऋषि कुमार गुप्ता पुत्र मोहन गुप्ता निबासी छिरिया सलेमपुर जिला जालोंन को 2 जिंदा कारतूस के साथ तथा वार्ड 5 से वारदात की नीयत से 315 बोर का कट्टा लेकर घूम रहे शिवम पुत्र रामकृपाल कौसल को गिरफ्तार किया है। दोनों संदिग्ध आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned