scriptधूमधाम से हुआ आनन्दोत्सव का आयोजन | Organizing an auspicious celebration | Patrika News

धूमधाम से हुआ आनन्दोत्सव का आयोजन

locationभिंडPublished: Jan 18, 2019 10:52:50 pm

छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से दर्शकों को किया मंत्रमुग्धसिविल जज चयनित हुई हर्षिता सोनी को नगर परिषद दबोह ने किया सम्मानित

Bhind News, Bhind Hindi News, Mp Hindi News, Bhind, The celebration, Charmed, cultural programme

सांस्कृतिक का कार्यक्रम करतीं छात्राएं।

दबोह. मध्यप्रदेश शासन के अध्यात्म विभाग के अन्तर्गत संचालित राज्य आनंद संस्थान के निर्देशन में गुरुवार को दबोह के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में नगर परिषद दबोह द्वारा आनन्दोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद के अध्यक्ष रूपनारायण खटीक, विशिष्ट अतिथि के रूप में संकुल प्रभारी जेआर निराला मौजूद रहे। अध्यक्षता नप उपाध्यक्ष रफीक खान ने की।
सरकारी व निजी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भागीदारी करते हुए देशभक्ति से ओतप्रोत, दहेजरोधी, स्वच्छता एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, नारी सम्मान आदि पर मनमोहक संास्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस मौके पर सिविल जज चयनित हुई नगर की बेटी हर्षिता सोनी को शिक्षिका आरती गोस्वामी द्वारा पुष्पमाला पहना कर सम्मानित किया गया। हर्षिता सोनी ने उपस्थित छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियां किसी से कम नही हैं। कुछ करने की मन में ठान लो तो नामुमकिन कुछ भी नही, बस कदम बढ़ाने की देर होती है। नप अध्यक्ष रूपनारायण खटीक ने कहा कि आनंद उत्सव का मुख्य उद्देश्य सभी नागरिकों में खुशहाली एवं उत्साह को बढ़ाना है। अंत में प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यालयीन छात्र-छात्राओं को अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सीएमओ नप दबोह हरिबल्लभ शर्मा, दबोह थाना प्रभारी नवीन यादव, पार्षद रीता अनिरुद्ध मुदगल, समाजसेवी सीमा चौरसिया, शिवकुमार सोनी के साथ कई लोग मौजूद रहे।
युवा सप्ताह दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन
नेहरु युवा केंद्र भिंड द्वारा नगर दबोह के एक निजी स्कूल में शारीरिक दक्षता दिवस के अवसर पर खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें गोलाफेंक, बैडमिंटन, कबड्डी एवं दौड़ प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। अध्यक्षता आरएन दुबे ने की। रविंद्र कौरव, जीतू दुबे ने बच्चों को खेल के प्रति उत्साहित किया और कहा कि गांव में छिपी हुई प्रतिभाओं को निखारने में खेलों की महत्वपूर्ण भूमिका है। कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में कुंजबिहारी कौरव, शिवम श्रीवास्तव उपस्थित रहे। गोला फेंक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान राजदीप गुर्जर, द्वितीय स्थान जीतू कुशवाह ने प्राप्त किया। बैडमिंटन प्रतियोगिता महिला वर्ग में प्रथम स्थान रुद्रा विर्थरिया, उपासना कौरव ने प्राप्त किया। कबड्डी बालक प्रतियोगिता मे कप्तान रंजीत बघेल की कप्तानी में प्रथम स्थान प्राप्त किया, जिसमें जीतू कुशवाह ने सबसे अधिक अंक प्राप्त किए साथ ही दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान दीगपाल कौरव ग्राम कसल और द्वितीय स्थान रंजीत बघेल परेछा ने प्राप्त किया। लड़कियों की दौड़ में प्रथम स्थान अनुष्का कौरव सलैया, द्वितीय स्थान श्रद्धा उपाध्याय जाखोली ने प्राप्त किया। आभार व्यक्त दीपेंद्र सिंह ओमथरिया ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो