6 दिन से बिना बिजली रात काट रहे लोग, नहीं हो रही सुनवाई

मेहगांव में खुद ही बिजली लाइन ठीक करने खंभों पर चढ़े लोग

By: Rajeev Goswami

Published: 28 May 2020, 05:10 PM IST

भिण्ड/मेहगांव. शहर के वार्ड क्रमांक &5 के रामकृष्ण नगर में पिछले 6 दिन से लोगों को बिजली के अभाव में गुजर करना पड़ रहा है। रामकृष्ण नगर के ट्रांसफार्मर पर छात्रावास की बिजली लाइन को कनेक्ट करने के बाद से ही परेशानी शुरू हो गई है, जिससे लोगों को रोज गर्मी में रातें काटनी पड़ रही हैं। इधर मेहगांव क्षेत्र में भी रोज हो रही लाइट की समस्या के बाद मंगलवार रात लोग सडक़ों पर निकल आए और खुद ही बिजली की लाइन में कारस्तानी करने लगे।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जिलेभर में लाइट के समस्या बढ़ती जा रही है। लोगों का कहना है कि हमारे मोहल्ले का ट्रांसफार्मर पहले ही कम पॉवर का है। इसके बाद भी बिजली कंपनी के कर्मचारियों द्वारा छात्रावास का लाइट को भी इसी ट्रांसफार्मर से जोड़ दिया गया। जिसके बाद से ही लगातार लाइट ट्रिप कर रही है। ऐसे में जब भी लाइट चालू की जा रही है। तो तुरंत 5 मिनट बाद ही लाइट फिर से चली जाती है। इसकी शिकायत लेकर वार्ड के लोग जब विधायक के घर पहुंचे तो उन्होंने बिजली अधिकारियों को फटकार लगाते हुए जल्दी समस्या को हल किए जाने के निर्देश दिए। लेकिन इसके बाद भी बिजली कंपनी इस ओऱ कोई ध्यान नहीं दे रही है।

युवक पर आपराधिक कार्रवाई के लिए बीएमओ ने लिखा पत्र

मेहगांव. कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पर्चा बनाने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली को लेकर बीएमओ ने फर्जी वसूली कर रहे युवक के खिलाफ अपराधिक कार्रवाई के लिए मेहगांव थाना पुलिस को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 2015 में ही इस तरह की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन पूर्व बीएमओं डॉ. अर्गल द्वारा इसे किस आधार पर नियुक्त किया गया यह जांच का विषय है और मेरे आने के बाद इसके वेतन पर भी रोक लगा दी गई। बीएमओ ने इसके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने के लिए पुलिस प्रेषित किया है।

-विवेक नरवरिया की नियुक्ति नियम विरुद्ध व फर्जी थी। अवैध रूप से पैसे मांगने की जानकारी लगते ही हमने कार्रवाई के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेज दिया है।

डॉ शोभाराम शर्मा, खंड चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मेहगांव

Rajeev Goswami
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned