scriptपरमिट 24 दिए, बस चल रहीं 37 | Permit granted 24 just running 37 | Patrika News

परमिट 24 दिए, बस चल रहीं 37

locationभिंडPublished: Feb 07, 2018 11:38:29 pm

Submitted by:

monu sahu

भिण्ड. ग्वालियर-भिण्ड रूट पर यात्री परिवहन के लिए महज २४ बसें जिला परिवहन कार्यालय से परमिटेड हैं लेकिन उनके साथ १३ ऐसी बसें भी चल रहीं हैं जिनके पास

Permit, running, bus, road, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड. ग्वालियर-भिण्ड रूट पर यात्री परिवहन के लिए महज २४ बसें जिला परिवहन कार्यालय से परमिटेड हैं लेकिन उनके साथ १३ ऐसी बसें भी चल रहीं हैं जिनके पास न तो परमिट है और ना ही बीमा। हैरानी की बात ये है कि नेशनल हाईवे से गुजरने वाली उपरोक्त अवैध बसों के खिलाफ परिवहन विभाग द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही है।
बुधवार दोपहर १२:३० बजे भिण्ड बस स्टैण्ड पर एक बस यात्रियों को भरने के इंतजार में खड़ी मिली। बस का पंजीयन ग्वालियर के एक व्यक्ति के नाम पर ०२ मई २००५ को किया गया था। ३२ सीट पास बस के अंदर ३८ सीटें हैं। १२ साल पुरानी बस का विभाग की वेबसाइट पर परमिट, बीमा एवं फिटनेस का कोई रिकॉर्ड मौजूद नहीं होने के बावजूद बस भिण्ड-ग्वालियर रूट पर प्रति दिन यात्री परिवहन कर रही है। यह बस एक उदाहरण मात्र है। इस तरह अवैध परिवहन में भिण्ड ग्वालियर रूट पर कुल १३ बसें संचालित हैं जिन्हें पकड़कर उनके ऑपरेटर्स के खिलाफ जिला परिवहन द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही है।
लंबे समय से चल रहा है घालमेल यहां बतादें कि यह घालमेल जिले के सभी रूटों पर लंबे समय से चल रहा है। हैरानी की बात ये है कि परिवहन विभाग की ओर से इन रूटों पर निरीक्षण नहीं किया जा रहा है। यही वजह है कि बसों में अवैध यात्री परिवहन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।
अन्य रूट पर भी चल रहा यही घालमेल

भिण्ड से लहार, उरई, मछण्ड होते हुए माधौगढ़, रायपुरा निनावली, जखमौली से माधौगढ़, इटावा, मुरैना, मौ आदि रूट पर चल रहीं यात्री बसों की स्थिति और भी बदतर है। यहां बतादें कि इटावा रूट पर २७ बसें परमिटेड हैं, जबकि ३९ बसें चल रहीं हैं। इसी प्रकार लहार व उरई रूट पर २३ बसें परमिटेड हंै और ३८ बसें संचालित की जा रहीं हैं।
&समय-समय पर निरीक्षण किया जाता है। यदि बिना परमिट व बीमा के बसें संचालित की जा रहीं हैं तो शीघ्र ही उनके खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जाएगा।

अर्चना परिहार, जिला परिवहन अधिकारी भिण्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो