खेत में गढ़ा धन खोदने गए, हिस्सा हड़पने के लिए तीन साथियों को दे दिया जहर

पुलिस ने दफीना खोदने गए दो लोगों की मौत के मामले में हत्या के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

By: हुसैन अली

Published: 17 Sep 2020, 11:23 PM IST

गोहद. मौ थाना क्षेत्र के गुहीसर व मदनपुरा के बीच बेहोश मिले एक व दो लोगों की मौत के मामले का खुलासा कर दिया है। दरअसल दफीना (गढ़ा धन) खोदने के लिए गए छह लोगों में से तीन ने लड्डुओं में मिलाकर साथियों को जहर दे दिया ताकि हिस्से का छह लोगों के बजाए तीन लोगों में ही बंटवारा हो। हालांकि आरोपियों ने दफीना मिलने से इनकार किया है।

एसडीओपी परमाल सिंह मेहरा एवं थाना प्रभारी मौ रामबाबू यादव ने संयुक्त रूप से बताया कि 12 सितंबर की सुबह बेहोश मिले लक्ष्मण सिंह कुशवाह के होश में आने के बाद उसने बताया कि 11 सितंबर की शाम 5 बजे उमेश कुशवाह और होतम सिंह कुशवाह अपने घर से खजाना खोदने की बात बताकर बाइक पर बेहट का कहकर ले गए थे। मौ पहुंचने पर खलीफा उर्फ विजय सिंह कुशवाह व थान सिंह कुशवाह बाइक पर मिले जहां से हम पांच लोग बेहट पहुंचे। बेहट में रामदास गुर्जर खेत पर बने कुएं पर मिला था। यहां बैठकर खेत से खजाना खोदने की बात हुई।

लक्ष्मण ने पुलिस को बताया कि इसी दौरान उमेश कुशवाह और खलीफा कुशवाह के बीच शर्त लग गई कि गडढा नहीं खोद पाए तो तुम्हें देने होंगे 10 हजार और खोद लिया तो हम देंगे। रामदास गुर्जर व थान सिंह कुशवाह पूजा के लिए प्रसाद चढ़ाने के उद्देश्य से दो किलो लड्डू, एक किलो जलेबी तथा पूजा की सामग्री लेकर आए। खलीफा कुशवाह ने खजाने के लिए खेत में जगह खोदने के लिए बताई। थान सिंह ने प्रसाद के रूप में लड्डू और जलेबी उमेश व होतम कुशवाह तथा मुझे दिए। मैं मीठा कम खाता हूं इसलिए मैंने कम मात्रा में प्रसाद खाया। फिर गड्ढा खोदने में लग गए। करीब पांच फीट गड्ढा खुद गया था तभी होतम और उमेश के सिर में दर्द होने लगा। मेरी भी जीभ चिपकने लगी। जब यह बात खलीफा कुशवाह, थान सिंह, व होतम को बताई तो खलीफा ने कहा कि यहां प्रेत बयार आ गई है भागो जल्दी यहां से। यह घटना रात करीब दो बजे की है। जब वहां से चले तो हम मदनपुरा व गुहीसर के बीच रास्ते में बेसुध हो गए। पुलिस की मानें तो खेत में आरोपियों को दफीना मिला है। हालांकि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी गढ़ा धन मिलने से इनकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि गड्ढा खोदने के लिए लगाई गई शर्त की रकम नहीं देना पड़े इसलिए जहर दिया था। पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय से पीआर पर रखने की अनुमति मांगी है।

आरोपी दफीना खोदने में पेशेवर

लक्ष्मण के अनुसार आरोपी खलीफा उर्फ विजय कुशवाह पुत्र गेंदालाल कुशवाह निवासी वार्ड क्रमांक 09 मौ, थान सिंह कुशवाह पुत्र हाकिम सिंह कुशवाह निवासी वार्ड 13 सेंवढ़ा रोड मौ, रामदास गुर्जर पुत्र रनवीर सिंह गुर्जर निवासी लाल पहाड़ी के पास बेहट ग्वालियर दफीना खोदने में पेशेवर हैं। इससे पूर्व भी वह तांत्रिक विद्या के सहारे कई स्थानों पर गढ़ा हुआ धन खोदने का काम कर चुके हैं। आरोपियों को पकडऩे में उमेश व होतम मृतक लक्षमण सिंह घायल उप निरीक्षक नीतेंद्र मावई, उपेंद्र धाकड़, महेंद्र सिंह धाकड़ सहित एक दर्जन सदस्यीय पुलिस बल ने भूमिका अदा की।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned