scriptरेत खदानों से पॉकलेन, जेसीबी, दो ट्रक और पांच ट्रैक्टर जब्त, लिफ्टर जलाए | Poklen, JCB, two trucks and five tractors seized, litter burns from sa | Patrika News

रेत खदानों से पॉकलेन, जेसीबी, दो ट्रक और पांच ट्रैक्टर जब्त, लिफ्टर जलाए

locationभिंडPublished: Jan 20, 2019 11:31:36 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

जुर्माने की कार्रवाई प्रस्तावित

Poklen, JCB, five tractors, seized, sand, mines, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

रेत खदानों से पॉकलेन, जेसीबी, दो ट्रक और पांच ट्रैक्टर जब्त, लिफ्टर जलाए

भिण्ड. जिले में दो अलग-अलग रेत खदानों पर की गई कार्यवाही में एक पॉकलेन मशीन, एक जेसीबी, दो ट्रक एवं पांच ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त किए गए हैं। खनिज विभाग ने जब्त किए गए वाहनों के स्वामियों पर कलक्टर के समक्ष जुर्माने की कार्यवाही प्रस्तावित कर दी है।
पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस के निर्देश एवं एएसपी गुरकरन सिंह के मार्ग दर्शन में शुरू किए गए सिंध नदी में अवैध रेत खनन के खिलाफ अभियान के तहत रविवार सुबह नौ बजे अमायन थाना प्रभारी ने एक दर्जन सशस्त्र बल के साथ बछरेंटा व बरेठी खदान पर छापामार कार्यवाही करते हुए न केवल एक जेसीबी जब्त कर ली बल्कि मौके पर नदी में खनन करते मिले एक लिफ्टर को आग लगाकर नष्ट कर दिया। विदित हो कि खननकर्ताओं द्वारा जेसीबी को कार्यवाही की भनक पाकर खदान से हटाकर अजीता गांव में रख दिया गया था जहां से पुलिस ने उसे जब्त कर लिया। इतना ही नहीं रेत के परिवहन में लिप्त मिले पांच ट्रैक्टर ट्रॉलियों को भी जब्त कर लिया है।
इधर आधी रात के समय दबिश देकर जब्त की पॉकलेन व दो ट्रक

रौन थाना अंतर्गत निवसाई रेत खदान पर शनिवार देर रात ११ बजे खनिज निरीक्षक संदेश पिपलौदिया ने थाना प्रभारी रौन सुनील सिकरवार के अलावा आठ सदस्यीय सशस्त्र बल के साथ छापामार कार्यवाही करते हुए मौके से एक पॉकलेन तथा परिवहन के लिए खदान पर खड़े एक रेत से भरे एवं दूसरे खाली ट्रक को जब्त कर लिया। जब्त की गई मशीन तथा ट्रकों को थाना परिसर में रखवाया गया है।
-सूचना मिलने पर देर रात की गई छापामार कार्यवाही में एक पॉकलेन मशीन व दो ट्रक जब्त किए गए हैं। ऐसी कार्यवाहियां निरंतर जारी रहेगी।

संदेश पिपलोदिया, खनिज निरीक्षक भिण्ड

तीन बैंक खातों से ७७ हजार रुपए उड़ाए
भिण्ड.
अमायन थाना क्षेत्र के ग्राम सांधुरी निवासी तीन लोगों के बैंक खातों से अज्ञात लोगों ने ७७ हजार रुपए की धनराशि चोरी कर ली। ठगे गए खाताधारकों ने पुलिस को घटना के संबंध में शिकायत की है। ग्राम सांधुरी निवासी मुलू बाथम पुत्र हरदयाल बाथम ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि अमायन कस्बे में संचालित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा में संचालित खाते से कथित रूप से तैयार किए गए एटीएम कार्ड के जरिए २३ हजार ६०० रुपए चोरी कर लिए गए, जबकि उसके ही गांव की अनीता पत्नी तेज सिंह के बैंक खाते से ४४ हजार ६०० चोरी किए गए हैं। अमायन कस्बे में ही एसबीआई शाखा में संचालित बादामी पत्नी मुलू बाथम के बैंक खाते से ९००० रुपए चोरी किए गए हैं। यह वारदात १९ दिसंबर २०१८ को अज्ञात लोगों द्वारा की गई है। घटना की जानकारी होने पर खाता धारकों ने न केवल बैंक प्रबंधन बल्कि पुलिस को भी शिकायत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो