script

VIDEO : अफसरों के वाहनों से उतरवाए सायरन, विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा

locationभिंडPublished: Aug 24, 2018 01:38:05 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

अफसरों के वाहनों से उतरवाए सायरन, विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा

अफसरों के वाहनों से उतरवाए सायरन, विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा

VIDEO : अफसरों के वाहनों से उतरवाए सायरन, विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा

भिण्ड । मोटर व्हीकल एक्ट से अनजान बनकर राज्य सरकार के अधिकारी वीआईपी शान दिखाने के लिए खुले आम सरकारी वाहनों में हूटरों और सायरनों का इस्तेमाल कर रहे है। प्रमुख सचिव गृह के निर्देश पर दो दिनो से चल रही कार्रवाई के दौरान एक दर्जन से अधिक अधिकारियों की गाडिय़ों से हूटर और सायरन न सिर्फ हटाए गए हैं बल्कि अगली बार कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। आधा सैकड़ा से अधिक वाहनों पर चालानी कार्यवाई की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

VIDEO : पत्थर की खदान ने ली एक और जान, 100 फीट गहरे गड्ढे में गिरकर महिला की मौत

गुरुवार सुबह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरूक रनसिंह, सीएसपी आलोक शर्माकी अगुवाई में सुबह 10.30 बजे से इंदिरा गांधी चौराह पर अभियान चलाया गया। सबसे पहले डीएफओ एएस सेंगर की गाड़ी को रोका गया। उनकी गाड़ी एमपी 02 एवी 5891 को रोका गया। मौके पर ही गाड़ी पर लगा हूटर उतारा गया। इसके बाद ही सीएमएचओ डा. जेपीएस कुशवाह की गाड़ी नंबर एमपी 07 सीएफ 5743 को रोका गया। गाड़ी में हूटर तो लगा ही था साथ ही नंबर प्लेट पर उनका पदनाम लिखा हुआ था। गाड़ी के नंबर सिर्फ एक इंच जगह में इसी प्लेट पर नंबर लिखे थे। इसी प्रकार जिला सहकारी बैंक मर्यादित भिण्ड के महाप्रबंधक की गाड़ी नं एमपी 30 सी 2280 को रोककर हूटर उतारा गया।
यह भी पढ़ें

VIDEO : शहर में 8 दिन में चार लूट की वारदातें, वीडियो में देखें पूरी घटना

गाड़ी की नंबर प्लेट पर पदनाम तो मोटे अक्षरों में लिखा था, जबकि नंबर पतले में लिखा था जो मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लघंन है। महाप्रबंधक की गाडी को चेतावनी देकर छोड़ा गया। उपमहाप्रबंधक मप्र मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी वीएस कुशवाह की गाड़ी नं एमपी 30सी 5041 को रोककर हूटर उतारा गया तथा नंबर प्लेट को नियमानुसार रखने की चेतावनी दी गई। नंबर प्लेट पर ही पदनाम तो मोटे अक्षरों में लिखा था
यह भी पढ़ें

छर्च थाना पुलिस ने दो स्थानों से 21 हजार की जब्त की शराब

जबकि नंबर नजर भी नहीं आ रहे थे।भिण्ड के भाजपा विधायक नरेंद्रसिंह कुशवाह की गाड़ी नं. एमपी 09 एसआर 1001 पर लगे हूटर को हटाने के लिए कहा गया। विधायक बोले- कल से नहीं दिखेगा। उप्र के इटावा जिले के एक प्रधान की गाड़ी नं यूपी 75 एबी 402, एमपी 30 सी 1673, एमपी 07 बीए 3462 से हूटर, सायरन, ब्लैक फिल्म उतारी गई तथा नंबर प्लेट नियमानुसार नहीं होने पर चालानी कार्रवाई की गई। यातायात प्रभारी की देखरेख में सुभाष तिराहे पर अभियान चलाकर कार्रवाई की गई। अभियान के दौरान भारी संख्या में एसएएफ जवानों के अलावा लाइन के फोर्स को भी लगाया गया था।
यह भी पढ़ें

सीआरपीएफ जवान के खाते से निकले 2.06 लाख, जानिए कैसे निकाले खाते से रुपए

प्रमुख सचिव गृह के आदेश के पालन में दो दिनों से कार्रवाईकी जा रही है। अधिकारियों ने एक्ट की जानकारी न होने की बात कही है। पहली बार चेतावनी देकर छोड़ा गया है। अगली बार से एक्ट के अनुसार कार्रवाईकी जाएगी।
गुरूकरन सिंह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भिण्ड
यह भी पढ़ें

VIDEO : उमस और गर्मी के बाद झमाझम बारिश, वार्षिक औसत से 185.6 एमएम कम रह गया है आंकड़ा


इन वाहनों पर करो कार्रवाई

13 अगस्त 2018 को प्रमुख सचिव गृह मलय श्रीवास्तव की ओर से समस्त कलेक्टर्स तथा एसपी को जारी आदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोटर एक्ट का उल्लघंन करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रतिवेदन आयुक्त परिवहन को भेजने के लिए निर्देशित किया गया है।अभियान में पुलिस, प्रशासन और परिवहन विभाग से समन्वय बनाकर कार्रवाई करने को कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो