scriptबिजली के लिए गोहद में प्रदर्शन, पुलिस जवानों से प्रदर्शनकारियों की झूमा झटकी, | Police force protesters clash, | Patrika News

बिजली के लिए गोहद में प्रदर्शन, पुलिस जवानों से प्रदर्शनकारियों की झूमा झटकी,

locationभिंडPublished: Aug 07, 2018 04:36:42 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

उपद्रव की आशंका से बिजली दफ्तर को प्रशासन ने बनाया छावनी

light, office, gohad, cant, bhind news, bhind news in hindi, mp news

बिजली के लिए गोहद में प्रदर्शन, पुलिस जवानों से प्रदर्शनकारियों की झूमा झटकी,

गोहद. गोहद नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में विगत 15 दिनों से बिजली की आपूर्ति अवरुद्ध होने, गांवों में फुंके ट्रांसफार्मरों के न बदले जाने, अघोषित बिजली कटौती से त्रस्त नगरवासियों ने किसान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष गुर्जर के नेतृत्व में सोमवार को स्थानीय बिजली कंपनी के दफ्तर का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन की पूर्व से सूचना होने के कारण संभावित उपद्रव जैसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए वहां भारी पुलिस बल के साथ गोहद एसडीएम डीके शर्मा स्वयं मौजूद रहे। लगभग डेढ़ घंटे तक हंगामा करने के बाद प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम शर्मा को ज्ञापन दिया।
लगभग एक सैकड़ा से अधिक युवा प्रदर्शनकारियों ने हाथों में झण्डों के साथ भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए शहर में जुलूस निकाला तथा बिजली घर पहुंचकर धरना दिया। उन्होंने बिजली दफ्तर में तालाबंदी करने की भी कोशिश की पर वहां मौजूद पुलिस फोर्स ने इसे नाकाम कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस जवानों की झूमा-झटकी व तल्ख बहस भी हुई। कांग्रेस नेता आशीष गुर्जर ने एसडीएम शर्मा से कहा कि गोहद क्षेत्र में बिजली की समस्या विकराल हो गई है। कई गांवों में कई महीनों से डीपी बंद पड़ी हुई है। इस समस्या के कारण बिजली के भरोसे अपनी रोटी की जुगाड़ करने वाले व्यापारी भाई, किसान परेशान हैं और बिजली के अधिकारी एवं कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे। अगर समस्या का समाधान शीघ्र नहीं हुआ तो हमें और अधिक उग्र आंदोलन करने को मजबूर होना पड़ेगा । ज्ञात रहे किसान कांग्रेस द्वारा कुछ दिन पूर्व एसडीएम को ज्ञापन देकर क्षेत्र की बिजली की समस्या हल न होने पर सोमवार को बिजली कार्यालय का घेराव कर तालाबंदी करने की चेतावनी दी गई थी। इसी तारतम्य में आज यह प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में कांग्रेस के केशव देसाई, नरोत्तम चौरसिया, डॉक्टर ओपी सिंह गुर्जर, अमित कुशवाहा, डॉक्टर शिव चरण जयंत, राहुल शर्मा, सुल्तान जाटव, अजय सिंह, पिंटू पटेल, पिंकी उचाडिया, शिवम, गौतम, रिंकू भाटिया, सचिन तोमर आदि खास तौर पर शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो