script

आरोपियों ने कुएं में फेंके थे शराब के 1400 क्वार्टर, बरामद हो पाए करीब 1200

locationभिंडPublished: Jan 21, 2022 10:41:31 pm

अभी तक नहीं मिल पाया थाना सीमा का नक्शा, देहात व सिटी में असमंजस बरकरार

आरोपियों ने कुएं में फेंके थे शराब के 1400 क्वार्टर, बरामद हो पाए करीब 1200

आरोपियों ने कुएं में फेंके थे शराब के 1400 क्वार्टर, बरामद हो पाए करीब 1200

भिण्ड. जहरीली शराब के लिए शुक्रवार को दूसरे दिन चली सर्चिंग में पुलिस ने करीब 1200 क्वार्टर बरामद कर लिए हैं। जबकि आरोपियों द्वारा 28 पेटी, प्रति पेटी 50 क्वार्टर के हिसाब से 1400 क्वार्टर कुएं में फेंके थे। ऐसे में शेष 200 क्वार्टर किन लोगों को सप्लाई किए गए इसको लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इधर, जहरीली शराब बनाए जाने के मामले में थाना सीमा का निराकरण शुक्रवार को भी नहीं हो पाया।
आरोपियों ने कुएं में फेंके थे शराब के 1400 क्वार्टर, बरामद हो पाए करीब 1200
शुक्रवार की दोपहर 12 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक देहात थाना क्षेत्र के ग्राम रतनूपुरा में स्थित सूखे कुएं से जहरीली शराब का भण्डारण निकालने के लिए सर्चिंग अभियान चला। दरअसल, तीन घंटे की मशक्कत उपरांत कुएं से एक-एक कर छह बोरियां जहरीली शराब के क्वार्टरों से भरी हुई निकाली गईं। हालांकि प्लास्टिक की बोरियां जर्जर हाल हो चुकी थीं। बावजूद इसके उनके अंदर शराब से भरे हुए क्वार्टर पाए गए।
तलब किया है नक्शा

बता दें कि जिस कुएं से जहरीली शराब की बोरियां बरामद की गई हैं वह देहात थाना सीमा अंतर्गत है, जबकि जिस स्थान पर जहरीली शराब का निर्माण किया गया उसका अधिकारिक तौर पर थाना सीमा का निराकरण शुक्रवार को भी नहीं हो पाया। इस मामले में एसपी शैलेंद्र सिंह चौहन का कहना है कि इसके लिए नक्शा तलब किया गया है। नक्शा सामने आने के उपरांत थाना सीमा पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। एसपी के अनुसार स्वतंत्र नगर में स्थित आरोपी का घर सिटी कोतवाली सीमा अंतर्गत है। बावजूद इसके स्थिति को स्पष्ट किया जाएगा।
शेष क्वार्टर का हिसाब आरोपियों से लेगी पुलिस

देहात थाना प्रभारी रामबाबू सिंह यादव के अनुसार 28 पेटियों की 1400 क्वार्टर शराब आरोपी गोलू उर्फ आशीष सिरोठिया निवासी महारवीर नगर भिण्ड एवं धर्म सिंह बघेल निवासी स्वतंत्र नगर भिण्ड द्वारा विषाक्त शराब तैयार करने के उपरांत अलग-अलग छह प्लास्टिक की बोरियों में भरकर रतनूपुरा गांव में स्थित सूखे कुएं में फेंक दी गई थीं। कुएं के अंदर ही करब की पूरियां डालकर शराब को आग में जलाकर नष्ट करने का प्रयास भी आरोपियों द्वारा किया गया था, लेकिन सफल नहीं हो पाए। आग ठीक से नहीं लग पाने की स्थिति में ट्रॉली भर रेत भी कुएं में डाली थी। कुएं से 1200 क्वार्टर बरामद हुए हैं। ऐसे में आरोपियों से शेष 200 क्वार्टरों के बारे में पूछताछ की जा रही है। हालांकि पुलिस का मानना ये भी है कि आग लगने से करीब 100 से ज्यादा क्वार्टर नष्ट भी हो गए होंगे।
आरोपियों ने कुएं में फेंके थे शराब के 1400 क्वार्टर, बरामद हो पाए करीब 1200
इधर, जहरीली शराब से मरने वालों के विसरा रिपोर्ट का हो रहा इंतजार

उल्लेखनीय है कि विषाक्त पदार्थ के सेवन से रौन थाना क्षेत्र के इंदुरखी गांव के दो सगे भाइयों सहित गई चार लोगों की जान के मामले में मृतकों के परिजनों के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को विसरा रिपोर्ट आने का इंतजार है क्योंकि पीएम रिपोर्ट में प्रारंभिक तौर पर भी जहरीली शराब के संकेत का हवाला स्पष्ट नहीं है। लिहाजा विसरा रिपोर्ट ही मृतकों की मौत का कारण स्पष्ट करेगी।
अवैध शराब के विक्रय पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने की कार्ययोजना तैयार की गई है। विषाक्त शराब मामले की जांच भी जारी है। थाना सीमा विवाद के निपटारे के लिए नक्शा मंगाया जा रहा है।
शैलेंद्र सिंह, एसपी भिण्ड

ट्रेंडिंग वीडियो