scriptपुलिस की अभद्रता से भडक़े मृतक के परिजन, हाइवे किया जाम, कोतवाली घेरी | Police raided the house of deceased, highway jam, Kotwali surrounded b | Patrika News

पुलिस की अभद्रता से भडक़े मृतक के परिजन, हाइवे किया जाम, कोतवाली घेरी

locationभिंडPublished: Mar 16, 2019 11:36:14 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

परिजनों का आरोप:युवक को कुचलने वाली बस को पुलिस ने छोड़ा, पुलिस बोली-वाहन अज्ञात

Police, house, deceased, highway, police, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

पुलिस की अभद्रता से भडक़े मृतक के परिजन, हाइवे किया जाम, कोतवाली घेरी

भिण्ड. सडक़ दुघर्टना में मृत युवक के परिजनों से पीएम हाउस के बाहर सिटी कोतवाली के एक उपनिरीक्षक द्वारा अभद्रता किए जाने से भडक़े लोगों ने शनिवार सुबह हाइवे-९२ पर पत्थर रखकर जाम लगा दिया और बीच सडक़ पर ही बैठ गए। पुलिस अधिकारियों की समझाइस पर करीब एक घंटे बाद जाम तो खोल दिया। इसके बाद भडक़े लोग करीब एक घंटे तक सिटी कोतवाली को घेरे रहे।
शुक्रवार देर रात जन्म दिन पार्टी में भाग लेने जा रहे १९ वर्षीय राघवेंद्र पुत्र राधेलाल जाटव को हाइवे पर मेला के पास तेज और अनियंत्रित गति से आ रही बस ने कुचल दिया था। हादसे में राघवेंद्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि बाइक पर सवार एक अन्य आर्यन (१३), नफीस खां (४०) गंभीर रूप से घायल हो गए थे। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने रात को ही बस को पकड़ ली थी लेकिन राजनीतिक प्रेशर में छोड़ दिया। इसी बात को लेकर मोर्चरी पर मृतक के परिजनों से उपनिरीक्षक मंगलसिंह पपोला से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि जेल भेजने की धमकी देते हुए उपनिरीक्षक पपोला ने हाथापाई कर दी। इससे परिजन भडक़ गए और उन्होंने मेला ग्राउंड के सामने हाइवे पर पत्थर रखकर जाम लगा दिया। दर्जनों की संख्या में महिलाएं रोड पर ही बैठ गई। करीब एक घंटे तक हाइवे जाम रहा। परिजनों की मांग थी कि उपनिरीक्षक के खिलाफ कारवाई की जाए और दुघर्टना करने वाली बस को जब्त किया जाए। टीआई के समझानें पर परिजन जाम हटाने के लिए तो राजी हो गए लेकिन उन्होंने सिटी कोतवाली का घेराव कर दिया। मृतक के परिजन विद्याराम दिवाकर, जगराम बौद्ध, सुनील कन्नोजिया, पवनसिंह गौर, रामस्वरूप आदि का कहना था कि उपनिरीक्षक पर कार्रवाई की जाए तथा युवक को कुचलने वाली बस को जब्त किया जाए।
आश्वासन के बाद मानी भीड़ : जाम खत्म होने के बाद कोतवाली घेरे खड़ी भीड़ की मांग थी कि उपनिरीक्षक पपोला पर कार्रवाई की जाए। टीआई ने मृतक के परिजनों को अश्वासन दिया कि उपनिरीक्षक के खिलाफ सीनियर अधिकारियों को शिकायत करें। यदि दोषी पाया जाएगा को तो कार्रवाई की जाएगी।
ये बस नहीं थी तो सीसीटीवी फुटेज दिखा दो

राहुल ने कहा कि जो बस छोड़ी है यदि हादसा उस बस ने नहीं किया तो सीसीटीवी फुटेज दिखा दो। दरअसल रात को युवक की मौत हो जाने के बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। परिजनों का आरोप है कि दुघर्टना करने वाली बस को पुलिस ने पकड़ लिया था लेकिन बाद में छोड़ दिया।
&युवक की मौत रात को अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुई है। अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज है। वाहन की पहचान कर जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है।
संजयसिंह सोनी टीआई सिटी कोतवाली भिण्ड

&मृतक की बाइक को जिस बस ने कुचला था उसे रात को ही पुलिस ने पकड़ लिया था लेकिन थोड़ी देर बाद ही छोड़ दिया। हमारी ओर से जब ये शिकायत उपनिरीक्षक से की तो उन्होंने हमारे लोगों से ही अभद्रता शुरू कर दी। हमारा तो इंसान चला गया पुलिस मानवीयता का ही ख्याल नहीं है।
विद्याराम दिवाकर मृतक के परिजन निवासी सरोजनगर भिण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो