scriptपहले बने शिक्षक फिर बने छात्र अब हैं डिप्टी कलेक्टर | Previously created teacher again students are now deputy collector | Patrika News

पहले बने शिक्षक फिर बने छात्र अब हैं डिप्टी कलेक्टर

locationभिंडPublished: Dec 24, 2017 04:46:57 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

ऐसी है दिव्यांग बृजेन्द्र की कामयाबी की कहानी, सफलता का श्रेय कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी तथा डीएसी निरंजन राजपूत को दिया, सहायक संचालक उद्योग के पद पर

teacher, students, deputy, collector, bhind news, bhind news in hindi, mp news
भिण्ड. शहर की संकल्प कोचिंग को एक ओर कामयाबी हासिल हुई है। कोचिंग में तैयारी करने वालों ऊमरी के बृजेंद्र यादव उर्फ भालू का चयन राज्य प्रशासनिक सेवा परीक्षा २०१७ में डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ है।
इससे पहले वर्ष २०१६ में यादव का चयन सहायक संचालक उद्योग के पद पर हो चुका है वे वर्तमान में दमोह जिले मेंं पदस्थ है। यादव ने अपनी सफलता का श्रेय कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी तथा भिण्ड में नायब तहसीलदार रहे एवं वर्तमान में डीएसपी के पद चुने जा चुके निरंजन राजपूत व कोचिंग के स्टाफ को दिया है। बीएससी बायो तथा तीन विषयों में एमए यादव का चयन २००९ में संविदा शिक्षक वर्ग -२ पर हुआ था। लंबे समय तक उन्होंने शामावि रूर में अध्यापन कार्य किया। वर्ष २०१५ में उन्होंंने एमजेएस स्कूल में शुरू हुई संकल्प कोचिंग ज्वाईन कर ली। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि जिले की मिट्टी में प्रतिभाओं की कमी नहीं हंै, बस निखारने की आवश्यकता है। उन्होंने युवाओं से कहा कि वह पैरों से दिव्यांग फिर भी उन्होंने उसे आड़े नहीं आने दिया।
एसडीओपी की बर्खास्तगी की मांग को सौंपा ज्ञापन

अटेर विधायक के खिलाफ रचे गए षणयंत्र पर ब्लाक कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन।

गोरमी. अटेर विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ अटेर एसडीओपी इंद्रवीरसिंह द्वारा की गई द्वेषपूर्ण कार्रवाई को लेकर ब्लाक कांग्रेस कमेटी ने राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि अटेर विधायक विरुद्ध अटेर एसडीओपी द्वारा द्वेषपूर्वक मामले दर्ज कर लिए। इस कृत्य न केवल कानून बल्कि पद का दुरुपयोग किया गया है। एक जिम्मेदार अधिकारी से इस प्रकार की उम्मीद नहीं की जा सकती है। यह कृत्य इसलिए इन्हें तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में ब्लाक अध्यक्ष राजकुमार जैन, ओपीएस भदौरिया, सुरेंद्र राजौरिया, कमल दीक्षित, सतेंद्र गुर्जर, अमरेंद्र दीक्षित, पीएस यादव आदि शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो