निजी कंपनी द्वारा नाला निर्माण में की जा रही मनमानी

एसकेएस कंपनी द्वारा शासन के नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा नाला निर्माण

दबोह. नगर के भिण्ड-भांडेर रोड पर निजी कंपनी द्वारा शासन के नियमों को ताक पर रखकर नाला निर्माण कराया जा रहा है। जहां मुख्य रोड से महज 5 फुट की दूरी पर नाला निर्माण कराया जा रहा है। जिसके चलते स्थानीय निवासियों को दुर्घटना की आशंका सता रही है। लोगों का कहना है कि भविष्य को देखते हुए नाला निर्माण में कम से कम 25 फुट की दूरी बनाए रखी जाए। इसे लेकर लोगों ने प्रशासन को भी अवगत कराया है, लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।


यहां बता दें कि भिण्ड-भांडेर रोड के दोनों ओर नाला निर्माण कराया जा रहा हैख् जिसके एस्टीमेट में रोड से 25 फुट दूरी पर नाला निर्माम कराया जाना है, लेकिन कंपनी द्वारा नाला निर्माण में लापरवाही करते हुए 5 फुट दूरी से ही निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इन हालातों में नाला बनाए जाने से स्थानीय निवासियों को काफ ी पेरशानी का सामना करना पड़ेगा। नगर के चौधरी उमाशंकर सिंह ने बताया कि नगर में एसकेएस कंपनी द्वारा भिण्ड-भांडेर रोड के दोनों साइड नाला बनवाया जा रहा है। जहां शासन के मापदंडों को ताक पर रखकर काम हो रहा है। इसे लेकर स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह से शिकायत की है। जिसके बाद विधायक ने कंपनी के इंजीनीयर को चेतावनी दी कि निर्माण में इस तरह की लापरवाही नहीं की जाए। जिसके बाद कंपनी अधिकारियों ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है। यहां बता दें कि नगर में जलभराव की समस्या को देखते हुए सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण कराया जा रहा है। जिसके बाद नगरवासियों को जलभराव की समस्या से निजात मिल सकेगी।

नगर के भिण्ड-भांडेर रोड पर मुख्य रोड से 5 फुट छोड़कर नाला निर्माण किया जा रहा था, जिसको लेकर विधायक से शिकायत की गई। आगे कोई आवागमन में परेशानी न हो जिसके लिए कंपनी से बात की गई है।
चौधरी रमाशंकर सिंह, स्थानीय निवासी

अभी नाला निर्माण किया जा रहा है। जिसमें मेन रोड से 8 फुट छोड़कर नाला बनाया जाना है। नगर परिषद या राजस्व विभाग द्वारा जगह चिह्नित करके दे दी जाती तो नाला निर्माण में परेशानी नही होती। इस समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक से भी बात हुई है। रोड से नापतौल कराने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
संजय शर्मा, इंजी एसकेएस कंपनी

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned