गोदाम पर मारा छापा, ब्रांडेड कंपनियों के रैपर में बेच रहे थे नकली ऑटो पाट्र्स

दिल्ली से माल लाकर भिण्ड में की जा रही थी पैकिंग, कई बड़ी कंपनियों के रैपर बरामद

By: हुसैन अली

Updated: 04 Mar 2021, 10:56 PM IST

भिण्ड. शहर के बस स्टैण्ड के निकट संतोषनगर इलाके में एक घर के अंदर संचालित नकली ऑटो पाट्र्स गोदाम पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान बड़ी मात्रा में बाइक के नकली कलपुर्जे तथा विभिन्न नामचीन कंपनियों के रैपर व रेट पर्ची बरामद की गई हैं। कार्रवाई 04 मार्च की शाम करीब 5 बजे की गई।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह के अनुसार टीवीएस कंपनी के सहायक प्रबंधक कमल सिंह ने डीएसपी हेडक्वार्टर मोतीलाल कुशवाह को शिकायत की थी कि शहर में उनकी कंपनी के नाम पर नकली पुर्जे सप्लाय किए जा रहे हैं। दरअसल कमल सिंह ने नकली ऑटो पाट्र्स पैङ्क्षकग कर सप्लाय कर रहे व्यक्ति के बारे में ग्राहक बनकर पूरी जानकारी जुटा ली थी। जब छापामार की गई तो उक्त गोदाम से अन्य कई ऑटो कंपनियों के रैपर भी पाए गए।

कमल सिंह ने पुलिस को बताया कि पिछले एक साल में उनकी कंपनी के ऑटो पाट्र्स की सप्लाय में बेहद कमी आई। ऐसे में जब मार्केट में पता किया गया तो बताया गया कि उनकी ही कंपनी के पाट्र्स दूसरा सप्लायर कम दाम में दे रहा है। ऐसे में जब ग्राहक बनकर उसने भी ऑटो पाट्र्स खरीदे तो सारा माजरा सामने आ गया। तदुपरांत पुलिस को पूरे मामले की शिकायत की। बताया गया है कि असली रैपर में नकली माल खपाने का काम पिछले एक साल से किया जा रहा था।

दिल्ली से 50-60 रुपए में ला रहा था पुर्जे

पुलिस के अनुसार नकली पार्ट्स सप्लायर अवधेश सिंह भदौरिया पुत्र बृजेंद्र सिंह भदौरिया निवासी तानसेन नगर ग्वालियर हाल संतोषनगर बीटीआई रोड भिण्ड दिल्ली मेड ऑटो पाट्र्स लाकर उन्हें अपने गोदाम में टीवीएस, हीरो, बजाज, होण्डा आदि कंपनियों के रैपर चढ़ाकर सप्लाय कर रहा था। बता दें कि नामचीन कंपनी के जिस पुर्जे की थोक दर 200 रुपए है उसे वह 150 रुपए में ही फुटकर विक्रेताओं को दे रहा था। उसी पुर्जे को वह महज 50 से 60 रुपए में ला रहा है। पुलिस ने ब्रांड नेम की पैकिंग के अलावा रेट पर्चियों के रोल भी बरामद किए गए हैं। छापामार कार्रवाई के दौरान डीएसपी मोतीलाल कुशवाह, सीएसपी आनंद राय, देहात थाना प्रभारी ध्यानेंद्र सिंह ठाकुर व सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव मौजूद रहा।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned