scriptकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले पहली बार लोकसभा चुनाव में महंगाई मुद्दा बन कर सामने नहीं आई | rajnath singh visit in bhind live updates | Patrika News

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले पहली बार लोकसभा चुनाव में महंगाई मुद्दा बन कर सामने नहीं आई

locationभिंडPublished: Apr 29, 2019 07:27:40 pm

Submitted by:

monu sahu

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले पहली बार लोकसभा चुनाव में महंगाई मुद्दा बन कर सामने नहीं आई

lok sabha election 2019

चंबल में गरजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह,कांग्रेस पर दिया बड़ा बयान

भिण्ड। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव में सोमवार को चंबल संभाग में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करने भिण्ड जिले के गोहद में पहुंचे। उनके आने का समय शाम साढ़े चार बजे का था लेकिन वह शाम 6. 15 बजे हैलीपेड पर उतरे। हेलीपैड स्थल पर भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद, भाजपा प्रत्याशी संध्या राय व अन्य दिग्गज नेताओं ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की अगवानी की। जहां से वह गोहद स्थित नई मंडी में आयोजित सभा स्थल पर पहुंचे। सभा में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया और मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की बात कही। उन्होंने सभा में कहा कि देश में जब-जब भी चुनाव हुए तब महंगाई मुद्दा बना है। लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस में सरकार में हमेशा ही महंगाई एक मुद्दा बना। हमने पाकिस्तान पर जो कार्रवाई की है। उसका सबूत मांगा जाता है कि उन्होंने कितने आतंकवादी मारे। लाशें गिनने का काम बहादुर नहीं करते गिद्ध करते हैं। इस दौरान मंच पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इसके बाद वह ग्वालियर के लिए रवाना हो गए। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सभा में हैलीपेड से लेकर मंच तक की सुरक्षा में 350 से अधिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को लगाया गया है। सुबह 11 बजे पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने हैलीपेड और सभा स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मालूम हो कि ग्वालियर चंबल संभाग में मतदान 12 मई को होना है। जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने जोर शोर से प्रचार शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के दौरान चंबल में भाजपा के किसी बड़े नेता की यह पहली सभा है। केंद्रीय गृहमंत्री यहां पर एक घंटे रुकने के बाद 7 बजे ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे। मंच पर भिण्ड-दतिया से लोस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संध्या राय,विधायक अटेर एवं प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंदसिंह भदौरिया,पूर्व मंत्री एवं दतिया से विधायक नरोत्तम मिश्रा के अलावा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, जिला अध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर,ग्वालियर से भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर, मुरैना प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे।
ये है गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में हैलीपेड पर 50 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। इसी प्रकार तीन किमी लंबे रूट पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त रखने के लिए 125 जवानों को तैनात किया है। पार्किंग स्थल पर 25,सभा स्थल पर 150 जवानों को तैनात किया जा रहा है। मंच आधा दर्जन एसपीजी कंमाडों की सुरक्षा में रहेगा।
lok sabha election 2019
मध्यप्रदेश के किस जिले में कब होगा मतदान
मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। यहां पहला मतदान चौथे चरण से शुरू होगा।
चौथा चरण, 29 अप्रैल : जबलपुर,सीधी,छिंदवाड़ा,बालाघाट,मंडला, शहडोल। –
पांचवा चरण, 6 मई : होशंगाबाद,बैतूल,दमोह, खजुराहो,सतना,रीवा,टीकमगढ़।
छठा चरण, 12 मई : ग्वालियर,भिंड, मुरैना, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़।
सातवां चरण, 19 मई : देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा।
लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं भिण्ड संसदीय सीट पर करीब 17 लाख 33 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो