राखी, चूड़ी और साडिय़ों की दुकानों पर रही भीड़

राखी, चूड़ी और साडिय़ों की दुकानों पर रही भीड़

Rajeev Goswami | Publish: Aug, 14 2019 06:32:29 PM (IST) Bhind, Bhind, Madhya Pradesh, India

मंगलवार को 60 से 70 लाख की खरीदारी होने का अनुमान है।

भिण्ड. रक्षाबंधन में सिर्फ एक दिन शेष रह जाने के कारण शहर के प्रमुख बाजारों में खरीदारी करने के लिए भारी संख्या में भीड़ भाड़ रही। बड़ी संख्या में गंाव से आने वाली महिलाएं खरीदारी करती दिखी। मंगलवार को 60 से 70 लाख की खरीदारी होने का अनुमान है।

सदरबाजार, लश्कर रोड, स्टेशन रोड में सडक़ के दोनों और लगाई गई राखियों की दुकानों पर आज पैर रखने के लिए भी जगह दिखाई नहीं दी। ग्राहकोंं की संख्या अधिक होने के कारण दुकानदारों ने मुंहमांगे दाम वसूले। दुकानदारोंं ने भी ग्राहकों की पसंद के अनुसार राखियों का स्टाक किया है। दुकानों पर दो रुपए के धागे से लेकर ८०० रुपए तक की फैंसी राखियांं उपलब्ध हैं। इनमें चंादी के तार लगे हैं। मम्मी के साथ राखी खरीदने आए नन्हें भाईयों को इलेक्ट्रोनिक राखियां पसंद आई। कुछ ने खिलौने के आकार की राखियों पर ऊंगली रख दी। चूडी की दुकानों पर भी तिल रखने की जगह नहीं रही। हाउसिंग कालोनी, सदर बाजार, सदर बाजार की प्रमुख साडिय़ों की दुकानों पर भी दिनभर भीड़भाड़ रही। ब्यूटी पार्लरों पर रक्षाबंधन पर सजने संवरने के लिए अभी से बुकिंग शुरू हो गई है। एक पार्लर पर १०० से लेकर १५० तक बुकिंग होने के कारण अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था की है। मिठाई की दुकानों पर भी भीड़ भाड़ दिखनी शुरू हो गई है। सबसे ज्यादा डिमांड देशी घी के घेवर की है।

-सावन के त्योहार का साल भर इंतजार रहता है। ये त्योहार संजने और संवरने का है। लेकिन बाजार में काफी भीड़ भाड़ है। पसंद की राखी और साड़ी खरीदनें में दिक्कतों हुई।

दीपमाला निवासी भिण्ड

-दुकानदार एक बार पैसे बता देते है मोल भाव का समय ही नहीं था। ब्यूटी पार्लर पर भी आज से ही बुकिंग शुरू हो गई है। कई महिलाओंं ने तो एक दिन पहले ही ब्यूटीपार्लरों पर जाने का निर्णय ले लिया है।

अनीता यादव निवासी सुभाष नगर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned