scriptहत्या के विरोध में परिजन ने एनएच-719 पर शव रख किया चक्काजाम | relative protest after murder on national highway | Patrika News

हत्या के विरोध में परिजन ने एनएच-719 पर शव रख किया चक्काजाम

locationभिंडPublished: Oct 23, 2021 09:52:46 pm

शुक्रवार की शाम गोली से घायल की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत

हत्या के विरोध में परिजन ने एनएच-719 पर शव रख किया चक्काजाम

हत्या के विरोध में परिजन ने एनएच-719 पर शव रख किया चक्काजाम

मेहगांव. भिण्ड जिले के मेहगांव थाना अंतर्गत ग्राम बहुआ में शुक्रवार की देर शाम मुहवाद के दौरान एक ५२ वर्षीय व्यक्ति को गोली मार दी थी। घायल व्यक्ति की इलाज के दौरान शनिवार की अलसुबह मौत हो गई। वारदात के विरोध में परिजन ने शाम करीब ४ बजे नेशनल हाइवे 719 पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की समझाइश पर शाम ५ बजे जाम खुला।
थाना प्रभारी डीबीएस तोमर के अनुसार शुक्रवार शाम करीब ७:३० बजे गंगाविष्णु शर्मा पुत्र जगदीश शर्मा निवासी बहुआ का विवाद उनके ही पड़ोसी गिरजाशंकर डंडोतिया, रविशंकर डंडोतिया पुत्रगण रामौतार डंडोतिया से हो गया था। इसी दौरान गिरजाशंकर व रविशंकर ने एकराय होकर गंगाविष्णु शर्मा को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल अवस्था में मेहगांव से जेएएच ग्वालियर के लिए रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान शनिवार अलसुबह गंगाविष्णु शर्मा की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार की शाम आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज किया था जो घायल व्यक्ति की मौत उपरांत हत्या में तब्दील किया गया है।
एफआइआर कराने के बाद विवाद

मृतक गंगाविष्णु शर्मा के बेटे मनीष शर्मा के खिलाफ २१ अक्टूबर की देर शाम मेहगांव थाने में धारा ३५४, ६६डी के तहत आरोपी गिरजाशंकर डंडोतिया ने प्रकरण दर्ज कराया है। २२ अक्टूबर दोपहर पुलिस ने मनीष शर्मा को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। इसी मसले पर गंगाविष्णु शर्मा एवं आरोपी गिरजाशंकर एवं रविशंकर डंडोतिया से विवाद हो गया। तैश में आकर आरोपियों की ओर से चली गोली गंगाविष्णु शर्मा को लग गई।
एक दिन पहले गई थी एक की जान

नेशनल हाइवे पर शुक्रवार को बरेठा टोल बैरियर पर सर्वर डाउन होने के चलते करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहा। ऐसे में अटेर क्षेत्र के ग्राम सोई निवासी मरीज बलबहादुर सिंह भदौरिया पुत्र रामदास सिंह की अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही मौत हो गई। बावजूद इसके जाम की समस्या को न तो प्रशासन गंभीरता से ले रहा है और न ही आमजन इसके प्रति जागरूक नजर आ रहे हैं। आक्रोश प्रकट करने का यह तरीका आमजन के लिए जानलेवा तक साबित हो रहा है।
दोनों ओर छह किमी तक फंसे वाहन

मौत के बाद परिजन ने आरोपी गिरजाशंकर डंडोतिया व रवि शंकर डंडोतिया निवासीगण बहुआ को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। शव को एनएच ७१९ पर रख दिया। परिजन के साथ गांव के अन्य लोग भी बड़ी संख्या में शामिल रहे। दोनों ओर से करीब छह किमी लंबा जाम हो जाने पर एसडीओपी मेहगांव, थाना प्रभारी डीबीएस तोमर ने मौके पर पहुंचकर आश्वासन दिया कि जल्दी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे।
मामला आपसी रंजिश का है। जान लेने की कोशिश का प्रकरण हत्या में तब्दील किया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मनोज कुमार सिंह, एसपी भिण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो