scriptमास्क का 30 की जगह 31 रुपए भी लिया तो सीधे होगी जेल | replace, mask, rupees, jail, directly, bhind news in hindi, bhind new | Patrika News

मास्क का 30 की जगह 31 रुपए भी लिया तो सीधे होगी जेल

locationभिंडPublished: Mar 16, 2020 11:03:32 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद सीएमएचओ और ड्रग निरीक्षक ने मेडिकल संचालकों को बुलवाया, रेट लिस्ट दुकान पर चस्पा करने के निर्देश

मास्क का 30 की जगह 31 रुपए भी लिया तो सीधे होगी जेल

मास्क का 30 की जगह 31 रुपए भी लिया तो सीधे होगी जेल

भिण्ड. घटिया दर्जे का सेनेटाइजर एवं निर्धारित दर से यदि एक रुपया भी अधिक कीमत पर मास्क बेचा गया तो संबंधित के खिलाफ न सिर्फ आपराधिक प्रकरण दर्ज होगा बल्कि उसे सात साल की जेल भी कराएंगे। यह बात सोमवार की दोपहर सीएमचओ कार्यालय के सभागार में शहरभर के मेडिकल स्टोर संचालकों से मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजीत मिश्रा एवं ड्रग निरीक्षक आकांक्षा गरुण ने संयुक्त रूप से कही।
यहां बता दें मेडिकल स्टोर्स पर मनमाने भाव से बेचे जा रहे मास्क एवं घटिया दर्जे के सेनेटाइजर का मामला पत्रिका ने 16 मार्च के अंक में प्रमुखता से उठाया था। खबर प्रकाशित होने के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने आनन-फानन में सोमवार की दोपहर 12 बजे सीएमएचओ कार्यालय के सभागार में शहरभर के मेडिकल स्टोर संचालकों की बैठक ली।
मांगी मास्क के भण्डारण की जानकारी, सेनेटाइजर की गुणवत्ता जांचने निर्देश

बैठक में मौजूद कैमिस्ट के बीच सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा ने मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध सेनेटाइजर के भंडारण और गुणवत्ता जांचने के निर्देश दिए। वहीं खाद्य एवं औषधिय निरीक्षक आकांक्षा गरुण ने कहा कि प्रत्येक मेडिकल स्टोर संचालक अभी के अभी रेट लिस्ट बनाकर अपनी-अपनी दुकानों पर चस्पा कर लें। मास्क की क्राइसिस का गलत तरीके से फायदा नहीं उठाया जाना चाहिए। किस कैमिस्ट के पास कितना स्टॉक है, इसकी जानकारी तत्काल उपलब्ध कराएं।
मेडिकल स्टोर संचालक बोले 26 रुपए का आ रहा है मास्क, 30 रुपए में बेचेंगे

मेडिकल संचालकों ने एक स्वर में सीएमएचओ व खाद्य एवं औषधीय निरीक्षक से कहा कि मास्क हमें 26 रुपए में मिल रहा है, ऐसे में 30 रुपए की दर से बेचेंगे। इस पर ड्रग निरीक्षक ने चेतावनी देते हुए कहा यदि 31 रुपए में भी बेचने की शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ न सिर्फ आपराधिक प्रकरण दर्ज होगा बल्कि उसे सात साल की सजा भी हो सकती है। बैठक दोपहर डेढ़ बजे तक चली। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने की जागरूकता के लिए बैनर बनवाकर अपनी-अपनी दुकानों पर लगाने की बात भी कही। बैठक में रेपिड रिस्पॉन्स दल के प्रभारी डॉ. देवेश शर्मा के अलावा मोहन मेडिकल, बृज मेडिकल, जगदीश मेडिकल, सिंघई मेडिकल, सक्सेना मेडिकल, जय गुरुदेव मेडिकल, बनारसीदास मेडिकल, प्रफुल्ल, मेडिकल सहित 24 से अधिक मेडिकल संचालक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो