बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, एसपी की गाड़ी में आए सांसद, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, एसपी की गाड़ी में आए सांसद, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

Rajeev Goswami | Publish: Sep, 02 2018 04:28:03 PM (IST) Bhind, Madhya Pradesh, India

बड़ी खबर : SC/ST एक्ट का विरोध, एसपी की गाड़ी में आए सांसद, दिखाए काले झंडे, देखें वीडियो

भिण्ड । एससी/एसटी एक्ट का विरोध जिले में उग्रता की ओर बढ़ रहा है। शनिवार को इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का शुभारंभ करने पहुंचे भाजपा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद को आंदोलनकारियों ने काले झंडे दिखाए, यही नहीं उनकी गाड़ी की ओर झंडे भी उछालकर विरोध जाहिर किया। करीब 1.30 घंटे तक कार्यक्रम के बाहर नारेबाजी चलती रही। ढाई सौ से अधिक जवानों की तैनाती के बाद भी सांसद को सुरक्षित कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी ।

 

यह भी पढ़ें : तालाब की मोरी फूटी, खेतों में भरा पानी, तिली की फसल हो गई खराब, देखें वीडियो

 

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के शुभारंभ में भाजपा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद के आने की भनक लगते ही दोपहर 12.30 बजे बड़ी संख्या में सवर्ण और ओबीसी वर्ग के युवा कार्यक्रम स्थल जगदीश मैरिज गार्डन पहुंच गए। प्रशासन के माध्यम से सांसद को भी विरोध की जानकारी लग जाने से वे सीधे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बजाय पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। कार्यक्रम के निर्धारित समय से दो घंटे देरी से सांसद एसपी रूडोल्फ अल्वारेस की गाड़ी से मैरिज गार्डन पहुंचे। इसी बीच आंदोलनकारियों ने उन्हें न सिर्फ काले झंडे दिखाए, बल्कि उनकी गाड़ी के ऊपर भी फेंके। आक्रोशित युवाओं ने अर्द्धनग्न होकर भी विरोध प्रदर्शन कि या ।

 

यह भी पढ़ें : शमशान घाट पर अतिक्रमण, अंतिम संस्कार को परेशान ग्रामीण

 

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने रस्सी लगा रखी थी। इसके बाद युवा सांसद तक पहुंचने का प्रयास करते रहे। सांसद को पुलिस घेरे में कार्यक्रम तक ले जाना पड़ा। पुलिस ने काले झंडे छीनने की कोशिश तो आंदोलनकारियों ने काले कपड़े उतार लिए। साथ ही कांगे्रस-भाजपा के सवर्ण सांसदों और विधायकों के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि जो भी जनप्रतिनिधि जिले में आएगा तो उसका इसी प्रकार विरोध किया जाएगा ।

 

यह भी पढ़ें : मिल बांचें मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत कलेक्टर बनीं शिक्षक, देखें वीडियो


सामान्य वर्ग के सांसद, विधायकों का विशेष तौर पर विरोध होगा, क्योंकि वे हमारा वोट लेने के बाद भी संसद में मौन रहे। सांसद प्रसाद का संसद में दिया भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे दलित उत्पीडऩ के मामलों में फांसी की सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इससे लोगों में उनके खिलाफ ज्यादा नाराजगी है। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर ढाई सौ से अधिक पुलिस और क्यूआरटी जवानों को तैनात किया गया था। कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसपी रूडोल्फ अल्वारेस के अलावा एएसपी गुरकरनसिंह, एसडीएम एचबी शर्मा, सीएसपी आलोक शर्मा भी उपस्थित रहे ।

 

यह भी पढ़ें : VIDEO : जमीन के विवाद पर चचेरे भाई की गोली मारकर हत्या

 

ये रहे प्रदर्शन में शामिल

संजीव बरूआ, विनीत शर्मा, अभिषेक भदौरिया, रंजीत चौहान, मिंटू भदौरिया, आशीष गुप्ता, अमन परिहार, लकी राजावत, दीपक भारद्वाज, अवधेश शिवहरे आदि बड़ी संख्या में लोग विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए ।

Ad Block is Banned