रेलवे स्टेशन पर सर्चिंग, यात्री रहे परेशान

महिला तथा बच्चों सहित प्रत्येक मुसाफिर का बैग खोलकर किया चेक, भिण्ड आने वाली हर एक ट्रेन को बारीकी से खंगाला

By: Rajeev Goswami

Published: 10 Apr 2019, 01:02 PM IST

भिण्ड. लोकसभा चुनाव को निर्विघ्न कराने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा मंगलवार सुबह से शाम तक रेलवे स्टेशन पर सर्चिंग की गई। महिला व बच्चों के अलावा प्रत्येक मुसाफिर के बैग व अन्य सामान खोल-खोकर चैक किए गए। ऐसे में मुसाफिरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

भिण्ड जिले में कोई भी संदिग्ध प्रवेश न कर पाए इसके लिए पुलिस अलर्ट हो गई है। हथियारों और नकदी की खेप लेकर आने जाने वालों को पकडऩे के लिए कोटा-भिण्ड-इटावा पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों की सुबह 9:30 बजे से 9:55 बजे तक चेकिंग की गई। वहीं ग्वालियर-भिण्ड पैसेंजर के मुसाफिरों की सर्चिंग दोपहर 3 से 3:30 बजे तक की गई, जबकि शाम भिण्ड-कोटा पैसेंजर में शाम 6:10 बजे तक सर्चिंग की गई। वहीं शाम 6:50 बजे तक ग्वालियर- भिण्ड पैसेंजर के मुसाफिरों के सूटकेश, बैग आदि सामान को बारीकी से खंगाला गया। वहीं रात में झांसी-भिण्ड-इटावा लिंक एक्सप्रेस में 9:10 बजे से 9:15 बजे तक सर्चिंग की गई।

चेकिंग के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर व ट्रेन के अंदर सवार मुसाफिरों के बैग, सूटकेश, संदूक व महिला व बच्चों तक के पर्स खोल-खोलकर चेक किए गए। ऐसे में महिलाओं के निजी सामान के सार्वजनकि हो जाने पर उन्हें शर्मिंदगी उठानी पड़ी। वहीं अन्य यात्रियों को भी अपने गंतव्य तक पहुंचने में चेकिंग से गुजरने से विलंब का सामना करना पड़ा।

सर्चिंग दल में आरपीएफ निरीक्षक सुखवीर सिंह, उपनिरीक्षक हरिओम सिकरवार, जीआरपीएफ के उपनिरीक्षक सुरेश सिंह कुशवाह एवं जिला पुलिस बल में उप निरीक्षक आदित्य मिश्रा, एएसआई अवधेश सिंह चौहान सहित दर्जन भर पुलिस कर्मियों ने मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की। रेलवे स्टेशन पर एचएसएमडी गेट लगाया जा रहा है। एचएसएमडी गेट की सर्चिंग से होकर प्रत्येक आने और जाने वाले मुसाफिर को गुजरना होगा।

तीन अलग-अलग बल द्वारा संयुक्त रूप से की गई सर्चिंग

आरपीएफ, जीआरपीएफ एवं जिला पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया गया। सबसे पहले रेलवे स्टेशन पर घूम रहे लोगों की तलाशी ली गई। बाद में टिकट के लिए कतारबद्ध खड़े लोगों की जेब व उनके सामान को खंगाला गया। इतना ही नहीं ट्रेन से उतरने वाले व ट्रेन में सवार मुसाफिरों का लगैज व अन्य सामान भी खोल-खोलकर देखा गया। हालांकि चेङ्क्षकग में कोई भी संदिग्ध पकड़ में नहीं आया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार चेकिंग सतत रूप से की जाएगी।

&जिले में कैश व हथियारों की खेप के अलावा अन्य मादक पदार्थ लेकर कोई प्रवेश न कर पाए इसके लिए सर्चिंग शुरू कराई गई है। वहीं आदतन अपराधियों व अन्य प्रकार के संदिग्धों को पकडऩे के उद्देश्य से भी यह अभियान शुरू किया गया है।

संजीव कंचन, प्रभारी एसपी भिण्ड

Rajeev Goswami
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned