scriptधर्मस्थल को दूसरी जगह किया विस्थापित, विरोध करने पर कांग्रेसी गए हवालात | shift temple to another place Congress went to lockup for protest | Patrika News
भिंड

धर्मस्थल को दूसरी जगह किया विस्थापित, विरोध करने पर कांग्रेसी गए हवालात

धनवंतरी कॉम्प्लेक्स के सामने किनारे पर स्थित धर्मस्थल को प्रशासनिक अमले की मौजूदगी में विधि-विधान के साथ किया दूसरी जगह शिफ्ट

भिंडNov 30, 2021 / 11:08 pm

हुसैन अली

धर्मस्थल को दूसरी जगह किया विस्थापित, विरोध करने पर कांग्रेसी गए हवालात

धर्मस्थल को दूसरी जगह किया विस्थापित, विरोध करने पर कांग्रेसी गए हवालात

भिण्ड. धनवंतरी कॉम्प्लेक्स के सामने इटावा रोड किनारे स्थित धर्मस्थल को यातायात व्यवस्था सुदृण करने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा विधि-विधान के साथ मंगलवार को अन्यत्र स्थान पर विस्थापित करा दिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और धर्मस्थल के गेट पर बैठ गए। प्रशासन ने जिला महासचिव सहित कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर कोतवाली भेजा।
बता दें कि शहर के लाइफलाइन कहे जाने वाले लश्कर रोड के बीच में धनवंतरी कॉम्प्लेक्स के सामने स्थित धर्मस्थल रोड पर होने के चलते न्यायालयीन प्रक्रिया के तहत प्रशासन द्वारा मंगलवार की सुबह उसे विस्थापित किए जाने की कार्यवाही शुरू की गई। ऐसे में कांग्रेस महासचिव राहुल सिंह कुशवाह के नेतृत्व में कई कार्यकर्ता धर्मस्थल पर जमा हो गए और प्रशासनिक अधिकारियों से कहने लगे कि वह पहले सदर बाजार के अलावा शहर के अन्य हिस्सों का अतिक्रमण हटाएं तब वह इस धर्मस्थल को विस्थापित होने देंगे। एडीएम प्रवीण फुलपगारे, एएसपी कमलेश खरपुसे, एसडीएम उदय सिंह सिकरवार एवं सीएसपी आनंद राय व थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा द्वारा सामूहिक रूप से कार्यकर्ताओं को बताया गया कि बाजार के अन्य क्षेत्र का भी अतिक्रमण हटाया जाएगा। न्यायालय के आदेश के अनुसार पहले धर्मस्थल को विस्थापित किए जाने की कार्रवाई करनी है। इस पर कार्यकर्ता उग्र हो गए। लिहाजा पुलिस बल बुलाकर कांग्रेस जिला महासचिव राहुल कुशवाह के अलावा प्रदर्शन कर रहे अंकित तोमर, सुमित बघेल, निखिल सिंह, बादशाह गुर्जर को हिरासत में लेकर कोतवाली भेज दिया गया।
सिटी कोतवाली परिसर में दिया धरना

पुलिस हिरासत में लिए गए आधा दर्जन कांग्रेसियों को छोडऩे की मांग लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सिटी कोतवाली परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। करीब दो घंटे तक चले धरना प्रदर्शन के उपरांत गिरफ्तार किए गए कांग्रेसियों को रिहा कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो