scriptफिर शुरू हुई गल्ले की खरीदारी | Shopping, Galla, started, again, bhind news in hindi, bhind news in hi | Patrika News
भिंड

फिर शुरू हुई गल्ले की खरीदारी

लॉकडाउन का उल्लंघन

भिंडApr 14, 2020 / 05:22 pm

Rajeev Goswami

फिर शुरू हुई गल्ले की खरीदारी

फिर शुरू हुई गल्ले की खरीदारी

अमायन. जिले के अमायन कस्बे में बीते दिनों लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए की जा रही गल्ले की खरीदारी दोबारा शुरू हो गई है। गल्ला व्यापारियों को न तो कानून का खौफ है और न ही पुलिस का। व्यापारियों द्वारा लॉकडाउन के साथ-साथ मंडी एक्ट का भी उल्लंघन किया जा रहा है।
गौरतलब है कि दो दिन पहले पत्रिका ने अमायन में की जा रही गल्ला खरीदी का मुद्दा उठाया था। इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने गल्ले की तुलाई व दुकानों को बंद करवा दिया था। दो दिन बाद गल्ला व्यापारी दोबारा सक्रिय होकर व्यापारिक गतिविधियां कर रहे हैं। अवैध खरीदारी के चलते शासन को भी राजस्व का घाटा उठाना पड़ रहा है। इसके बाद भी प्रशासन ने आंखें बंद कर रखी हैं। सोमवार को कस्बे की दुकानों पर 20 से अधिक ट्रॉली सरसों की खरीदारी की गई। यहां न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया और न ही मास्क व अन्य सावधानियों का ध्यान रखा गया। ऐसे में कस्बे में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है।
-गल्ले की दुकाने पूरी तरह से बंद कराई गई हैं। फिर भी किसी व्यापारी द्वारा ऐसा किया जा रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

जितेंद्र तोमर, थाना प्रभारी अमायन

फसल काटकर लौटे युवक ने लगाया फंदा ; रावतपुरा थाना अंतर्गत ग्राम बरेही में एक 32 वर्षीय युवक का शव उसके ही कमरे में फंदे पर लटका मिला। कड़ोरे पाल ने पुलिस को बताया कि रविवार व सोमवार की रात बेटा मुकेश कुमार परिवार के साथ खेत के पास स्थित खलिहान पर फसल कतरवाने गया था। अलसुबह सबसे पहले मुकेश घर पहुंच गया। बाकी सदस्य जब घर पहुंचे तो उसका शव फंदे पर लटका मिला। परिजनों की मानें तो कुछ दिनों से मुकेश का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।
500 रुपए निकालने बैंकों में भारी भीड़ ; मालनपुर में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सरकार के आदेश पर गरीब परिवारों के जनधन खाते में 500 रुपए दिए जा रहे हैं। आदेश के बाद से ही लोगों ने बैंक के बाहर जमावड़ा लगाना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन में भीड़ होते देख प्रशासन सख्ते में आ गया है। वहीं बैंक कर्मचारियों के लिए भी परेशानी खड़ी हो गई है। मालनपुर में बैंक के बाहर भीड़ होने से लोगों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। भारतीय स्टेट बैंक प्रबंधक अभिनव श्रीवास्तव ने कहा जिन लोगों के जनधन खातों में पैसे आने हैं। इसके लिए ग्राहकों को हड़बड़ी करने की आवश्यकता नहीं है। यदि किसी को लग रहा है कि लॉकडाउन के बाद खातों में आए पैसे वापस कर दिए जाएंगे तो ऐसा नहीं है। पैसे खाते में ही रहेंगे इसलिए लोग जमावड़ा न लगाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो