समाजसेवियों ने घूमंतू परिवारों के लिए की 21 दिनों के लिए भोजन की व्यवस्था

समाजसेवियों ने बताया कि यदि और सामग्री की आवश्यकता होगी तो पुन: व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने अपील की कि संकट की ऐसी घड़ी में अन्य लोगों को भी आगे आना चाहिए।

By: rishi jaiswal

Published: 27 Mar 2020, 09:40 PM IST

भिण्ड. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए किए गए 21 दिन के लॉकडाउन के चलते 5 घुमंतू परिवारों के 25 सदस्यों के लिए कुशवाह कॉलोनी के समाजसेवियों ने भोजन की व्यवस्था की है।

शुक्रवार को छोटे सिंह अहेंती, प्राचार्य जितेंद्र तोमर, सत्यपाल भदौरिया पटवारी, महेंद्र भदौरिया, सुनील भदौरिया, नरेंद्र भदौरिया, दिलीप सिंह, लक्ष्मण सिंह भदौरिया, सुधींद्र भदौरिया और नीतू तोमर ने चंबल कॉलोनी में रुके परिवारों की सुध ली। सभी को 10 किलो आलू, 10 किलो आटा, एक 1 लीटर सरसों का तेल, धनिया-मिर्ची, हल्दी, नमक और मास्क तथा सेनेटाइजर दिया गया।

समाजसेवियों ने बताया कि यदि और सामग्री की आवश्यकता होगी तो पुन: व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने अपील की कि संकट की ऐसी घड़ी में अन्य लोगों को भी आगे आना चाहिए। यदि आप सक्षम है तो अपने आसपास के भूखे व्यक्तियों में से कम से कम एक व्यक्ति को खाना जरूर खिलाएं और जब तक ऐसी स्थिति रहती है तब तक ऐसे लोगों का ख्याल रखें।

500 मजदूरों को कराया भोजन

संजीव बरूआ, देवदत्तसिंह, चरित्र राजावत, डॉ. रमेश पाराशर, मलखानसिंह राजावत, रामविहारी मिश्रा ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 500 से अधिक मजदूरों को भोजन कराया। शनिवार को एक हजार लोगों को भोजन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है।

शुक्रवार को पत्रिका में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक नागेंद्र सिंह झोपड़पट्टियों में पहुंचे और कोरोना संक्रमण से बचाव की समझाइश दी। उन्होंने बताया कि यदि आप गांव जाओगे तो पूरे गांव को बीमार कर दोगे। आप के भोजन की व्यवस्था यहीं पर कराई जाएगी।

समाजसेवियों से भी मदद ली जाएगी। चूंकि पूरे जिले के सामने समस्या आई है, इसलिए देरी हो सकती है। उन्होंने मदद पाने के लिए सीएम हेल्पलाइन पर कॉल करने को कहा है। शीघ्र ही आपको गांव भिजवाने की व्यवस्था की जाएगी।

गरीबों को राशन सामग्री वितरित

शासकीय उत्कृष्ट उमावि के प्राचार्य पीएच चौहान ने राहत सामग्री जुटा ली है। प्रत्येक परिवार को 10 किग्रा आटा, 2 किग्रा दाल, 5 किग्रा चावल, 1 किग्रा तेल, 1 किग्रा नमक, 100 ग्राम हल्दी, 100 ग्राम मिर्च, 50 ग्राम जीरा, 100 धनिया, दो साबुन का वितरण शनिवार से किया जाएगा।

आरएसएस के स्वयंसेवकों सुशील तिवारी, दिनेश कुमार मिश्रा, सुपुनीत मिश्रा, आशीष शर्मा, रामानंद शर्मा, मनीष यादव, मनीष ओझा ने शुक्रवार को पीएम आवास परिसर में पहुंचकर गरीबों को राशन सामग्री का वितरण किया।

rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned