scriptसमाजसेवियों ने मानवीयता की मिशाल पेश की | Social workers set the example of humanism | Patrika News
भिंड

समाजसेवियों ने मानवीयता की मिशाल पेश की

उल्लेखनीय है कि कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा चुका है, जिसके चलते अपने घरों से दूर नौकरी व मजदूरी कर रहे लोगों के रोजगार पर संकट खड़ा हो गया है

भिंडMar 28, 2020 / 11:09 pm

rishi jaiswal

समाजसेवियों ने मानवीयता की मिशाल पेश की

समाजसेवियों ने मानवीयता की मिशाल पेश की

आलमपुर। करीब सौ किमी पैदल चलकर आलमपुर पहुंचे मजदूरों के लिए कुछ समाजसेवियों ने भोजन पानी की व्यवस्था करके मानवीयता की मिशाल पेश की। उदयराज चौहान, रोबिन अग्रवाल, मयंक त्रिपाठी, अजीज पठान ने टीकमगढ़ के लिए जा रहे मजदूरों को भोजन कराया। साथ ही उन्हें उनके गांव गढ़कुण्डार पहुंचाने के लिए वाहन भी उपलब्ध कराया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा चुका है, जिसके चलते अपने घरों से दूर नौकरी व मजदूरी कर रहे लोगों के रोजगार पर संकट खड़ा हो गया है, जिससे मजदूरी कर रहे लोगो को अपने घर लौटना पड़ रहा है। लेकिन लॉकडाउन के चलते लोगों को न तो वाहन मिल पा रहे हैं और न ही उन्हें भोजन मिल पा रहा है।
ऐसे में काफी दूरी का सफर करते हुए कई लोग आलमपुर पहुंच रहे हैं। वहीं, शनिवार को टीकमगढ़ के मजदूरों की एक टोली जब आलमपुर पहुंची तो कुछ युवाओं ने उनको न केवल भोजन कराया, बल्कि सौ किमी दूर से पैदल सफर करके आर रहे लोगों को टीकमगढ़ में उनके गांव पहुंचने के लिए वाहन भी उपलब्ध कराया।
साथ ही रास्ते के लिए उन्हें कुछ दवाईयां भी दिलवाईं। वहीं, रास्ते में पुलिस द्वारा कोई परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन से बात कर अनुमति भी दिलवा दी गई।

टीकमगढ जाने वालों में राजकुमार, कौशल्या, कालीचरण, सुनीता, संदीप, मथुराप्रसाद, बालाराम, लाली, गौमती, संतोष, पुष्पा, छाया आदि लोग रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो