scriptजीवाजी यूनिवर्सिटी के हेल्पलाइन नंबर पर छात्रों को नहीं मिल रही हेल्प, विश्वविद्यालय में चल रहा प्रवेश प्रक्रियाओं का दौर | Students are not getting help on the helpline number of Jiwaji Univers | Patrika News

जीवाजी यूनिवर्सिटी के हेल्पलाइन नंबर पर छात्रों को नहीं मिल रही हेल्प, विश्वविद्यालय में चल रहा प्रवेश प्रक्रियाओं का दौर

locationभिंडPublished: May 20, 2023 11:13:35 pm

Submitted by:

Abdul Sharif

बंद पड़े हैं हेल्पलाइन नंबर, छात्र फोन करके हो रहे हैं परेशान

jiwaji university big changes to your marksheets fake

बारकोड बताएगा आपकी मार्कशीट व डिग्री फर्जी है या असली, इस यूनिवर्सिटी ने किया सबसे बड़ा बदलाव

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय की अध्ययनशालाओं में इन दिनों दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। छात्र-छात्राओं को कोई दिक्कत न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। लेकिन हेल्पलाइन नंबर या तो बंद पड़े हैं या लग नहीं रहे हैं। ऐसे में छात्रों को दाखिले से संबंधित सवालों के जवाब उन्हें मिल नहीं पा रहे हैं। विद्यार्थियों को कई बार सिर्फ छोटी सी जानकारी लेने के लिए भी विश्वविद्यालय तक जाना पड़ रहा है। हेल्पलाइन नंबरों के न चलने पर जब कॉलेजों के जिम्मेदारों से बात की गई तो उनका कहना था कि जल्द समस्या का पता लगाकर उसे दुरुस्त करवा लिया जाएगा।

लगातार कॉल कर छात्र हो रहे परेशान
चार शहर का नाका निवासी लक्ष्मी राजावत का कहना है कि मुझे जेयू में इस साल बीबीए (ऑनर्स) कोर्स में अप्लाई करना है। मुझे कोर्स से संबंधित जानकारी लेनी थी, लेकिन जो लैंडलाइन नंबर विवि की तरफ से वेबसाइट पर जारी हुआ है। उस पर कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। मैंने कई बार मोबाइल नंबर से फोन लगाया, लेकिन वो भी नहीं उठा। ऐसे में अब मुझे जानकारी के लिए विश्वविद्यालय ही जाना पड़ेगा। वहीँ पर मुझे ठीक जानकारी मिल पाएगी। विद्यार्थियों की इन्हीं समस्याओं को लेकर पत्रिका रिपोर्टर ने विवि की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए लैंडलाइन नंबर और इंक्वायरी नंबरों का रियलिटी चेक किया। इन हेल्पलाइन नंबरों पर सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे के बीच कॉल किया, जिसमें से कुछ नंबर बंद मिले, तो कुछ लगे ही नहीं, और जो लगे तो संतोषजनक जवाब नहीं मिला।
तीनों हेल्पलाइन नंबर दे गए दगा
जेयू के हेल्पलाइन नंबर 7512442712 और 7512442713 पर दोपहर 2:30 बजे तीन बार संपर्क किया। यह दोनों नंबर बंद मिले। वहीँ जब वेबसाइट पर दिए गए टोल फ्री नंबर 1800-233-1964 पर कॉल करने पर दूसरी तरफ से फोन तो उठा लेकिन 3 सेकेंड बाद बिना किसी रिस्पांस के फोन कट गया। रिपोर्टर ने तीन बार ट्राई किया,लेकिन हर बार यही समस्या सामने आई। विवि ने इसी नंबर को एडमिशन से संबंधित सूचना के लिए जारी किया है। बता दें कि अध्ययनशालाओं में संचालित सर्टिफिकेट, पीजी डिप्लोमा, वोकेशनल कोर्स, स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में सत्र 2023-24 में प्रवेश के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। 15 अप्रैल से आवेदन करने के लिए लिक खुली है, जिसकी लास्ट डेट 31 मई तय की गई है।
वर्जन
में अभी बाहर हूँ. आपके जरिए जानकारी मिली हैं. अगर हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहे हैं. तो कल संबंधित अधिकारी को बोलकर दुरुस्त करा देंगे।
प्रो अविनाश तिवारी, कुलपति, जीवाजी विश्वविद्यालय
यूनिवर्सिटी में एडमिशन चल रहे हैं। छात्रों की सहायता के लिए जो नंबर दिए गए हैं, वह बंद पड़े हैं, जो गलत हैं. इस समस्या को हम यूनिवर्सिटी के उच्चाधिकारियों के सामने रखेंगे और मांग करेंगे कि जो नंबर चालू हो उन्ही को वेबसाइट पर डाले जाए, क्योंकि यूनिवर्सिटी में कई छात्र दूर-दराज से आकर एडमिशन लेते हैं।

वंश माहेश्वरी, छात्र नेता, एनएसयूआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो