scriptमंत्री से बोले-कलक्टर भिण्ड कोई नहीं आना चाहता, आप ही कराओ नियुक्ति | Talk to the minister, no one wants to come | Patrika News

मंत्री से बोले-कलक्टर भिण्ड कोई नहीं आना चाहता, आप ही कराओ नियुक्ति

locationभिंडPublished: Feb 11, 2019 11:04:41 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

विभागों में कर्मचारी कम हैं, जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी
भी बड़ी परेशानी

minister, come, Collector's, bribe, appointment, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

मंत्री से बोले-कलक्टर भिण्ड कोई नहीं आना चाहता, आप ही कराओ नियुक्ति

भिण्ड. सर..भिण्ड में कोई कर्मचारी नहीं आना चाहता। सभी विभागों में कर्मचारियों की कमी है। मैने प्रत्येक विभाग का मांग पत्र तैयार किया है। कितने अधिकारी, कर्मचारियों की कमी है इस फाइल में उनकी पूरी संख्या है। आप सर अपने आदेश से यहां पर नियुक्ति करावा दो, क्योंकि हम जिससे बात करते हैं वह भिण्ड के नाम से डरता है। यह बात कलक्टर छोटे सिंह ने जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील एवं सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह से कही। जिस पर प्रभारी मंत्री ने आश्वस्त किया कि कर्मचारियों की कमी के लिए वह शीघ्र ही प्रयास करेंगे। सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम विभाग अल्पसंख्यक कल्याण एवं पिछड़ा वर्ग, भोपाल गैस त्रासदी राहत तथा पुनर्वास विभाग मंत्री एवं भिण्ड जिले के प्रभारी मंत्री आरिफ अकील सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर भिण्ड आए थे।
इस दौरान सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोङ्क्षवद सिंह ने बताया कि सामान्य वर्ग के आरक्षण का मुद्दा सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है इसलिए नई भर्ती व पदोन्नति पर रोक लगी है। प्रदेश सरकार ने न्यायालय से अनुरोध किया है कि वह कम से कम सरकार को नई भर्ती के लिए छूट दे जिससे खाली पड़े पद भरे जाएं। उन्होंने स्वीकार किया कि विभागों में अधिकारी, कर्मचारियों की भारी कमी है।
कलक्टर ने बताया कि भिण्ड में प्राइवेट अस्पताल अच्छे नहीं होने के कारण सर्वाधिक भार जिला अस्पताल पर है। जिला अस्पताल में चिकित्सकों की बड़ी संख्या में कमी होने के कारण परेशानी उत्पन्न हो रही है।
पटवारी संघ ने बताईं छह सूत्रीय समस्याएं : पटवारी संघ के देवेंद्र त्रिपाठी, बादाम सिंह, अफरोज खान, सविता भदौरिया, मुनीर मोहम्मद, अरविंद चौरसिया आदि ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि एसडीएम गोहद के निर्देश के पालन में 01 फरवरी को पटवारी अनुज शर्मा, संदीप शर्मा, महेंद्र भदौरिया मौजा पहाड़ पर खनन माफिया के विरुद्ध कार्यवाही के लिए गए थे जहां उन्हें मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई।
आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाए। दो माह पूर्व बृजमोहन शर्मा के साथ हुए विवाद में की गई शिकायत पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। अटेर के बलारपुरा में पटवारी ज्ञानेंद्र के साथ हुई घटना में भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। पटवारियों को सातवें वेतनमान के एरियर का भुगतान नहीं किया गया है। वहीं पटवारियों की गोपनीय चरित्रावली समय पर नहीं लिखी जा रही है।

शहर की समस्याओं को कराया इंगित

भिण्ड. कांग्रेस के पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष रमेश दुबे ने बताया कि मध्य प्रदेश में बिजली सरप्लस है उसके बावजूद जिले में अघोषित कटौती जारी है। बिजली के बढ़े बिल आ रहे हैं। कनेक्शन ना होने के बाद भी बिल निरंतर भेजे जा रहे हैं। शहर में हो रहे सीवर लाइन के प्रोजेक्ट में कई अनियमितताएं हो रही हैं। जिससे शहर उबड़ खाबड़ अस्त व्यस्त सडक़ों पर लोग चलने को मजबूर हैं। किले से लेकर कलक्ट्रेट रोड पिछले 18 माह से ज्यादा समय से अधूरी पड़ी है। इस मौके पर सीवर लाइन निर्माण में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर आशा रतनचंद्र जैन ने भी मंत्री को ज्ञापन दिया।
पिछड़ावर्ग के लिए 27त्न आरक्षण लागू हो

कांग्रेस जिला महामंत्री रविंद्र सिंह नरवरिया ने प्रभारी मंत्री को दिए ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में फिलहाल 14 प्रतिशत आरक्षण पिछड़ावर्ग को दिया जा रहा है जबकि अन्य प्रदेशों में 52 तथा 68 प्रतिशत तक दिया जा रहा है। ऐसे में पिछड़ावर्ग के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में भी लाभ नहीं मिल पा रहा है।
नाराज दिखे गोहद विधायक

विश्रामगृह के कक्ष में कलक्टर व एसपी से चर्चा के दौरान मंत्री आरिफ अकील व डॉ. गोविंद सिंह के अलावा विधायक ओपीएस भदौरिया, भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह के अलावा कुछ अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं गोहद विधायक रणवीर जाटव को नहीं बुलाया गया ऐसे में वे नाराज दिखे।
अटेर में हों ये सुविधाएं

अटेर के विकास की मांग कांग्रेस के सुधीर यादव के नेतृत्व में अटेर के लोगों ने क्षेत्र के विकास की मांग लेकर 10 सूत्रीय ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि अटेर में कृषि उपज मंडी, नगर परिषद, 30 पलंग का अस्पताल, कनेरा उद्वहन सिंचाई परियोजना, न्यायालय की स्थापना की जाए। ताकि लोगों को उपरोक्त सुविधाएं स्थानीय स्तर पर मुहैया हो सकें।
बस ऑपरेटर्स ने दिया ज्ञापन

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर बस ऑपरेटर्स यूनियन के अध्यक्ष यदुवीर सिंह ने ज्ञापन प्रभारी मंत्री को दिया। इसमें बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अटल मिशन अमृत योजना के तहत सिटी बस सेवा उसकी मंशा अनुरूप क्रियान्वित नहीं की जा रही है।
लोकसभा प्रत्याशी के नाम पर मंत्री बोले हमारा एक ही प्रत्याशी है पंजा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता यह बात सोच ले कि हमारा एक ही प्रत्याशी है वह है पंजा। वहीं कांग्रेसी है जो सिर्फ पंजा देखता है प्रत्याशी का चेहरा या जाति नहीं। इस मौके पर सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने आगे की कुर्सियों पर बैठे कार्यकर्ताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हमें सम्मान करना चाहिए अपने वरिष्ठों का। हम देख रहे हैं जो वरिष्ठ कार्यकर्ता हैं वे पीछे बैठे हैं। डॉ. राधेश्याम शर्मा को पांच साल पूर्व विधानसभा चुनाव की हार पर उन्होंने कहा कि संगठन के लिए अपनी नौकरी छोड़ देने वाले और समाजसेवा में भूमिका अदा करने वाले व्यक्ति की अनदेखी की गई। कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर मजबूत होने का आह्वान किया गया। इस दौरान भाजपा नेता दशरथ सिंह गुर्जर ने भाजपा छोड़ते हुए कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
अध्यापक संवर्ग ने रखीं छह मांगें

अध्यापक संवर्ग ने मांग में कहा कि राज्य शिक्षा सेवा अंतर्गत सहायक अध्यापकों, अध्यापकों एवं वरिष्ठ शिक्षकों के आदेश शीघ्र प्रसारित कराए जाएं। शेष वंचित रहे अध्यापकों को क्रमोन्नति दी जाए। अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया में सरलीकरण किया जाए। छठवें वेतनमान के एरियर का भुगतान शीघ्र कराया जाए। ज्ञापन सौंपने के दौरान अशोक सिंह चौहान आदि शिक्षक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो