scriptऋण लिया नहीं फिर भी बनाया हमें कर्जदार | The loan was not taken but the debtor made us | Patrika News

ऋण लिया नहीं फिर भी बनाया हमें कर्जदार

locationभिंडPublished: Feb 05, 2019 10:58:57 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

गुगांवली तहसील मेहगांव व खड़ेर तहसील गोहद के किसानों ने की फर्जी कर्जदार बना दिए जाने की शिकायत

loan, taken, debtor, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

ऋण लिया नहीं फिर भी बनाया हमें कर्जदार

भिण्ड. अपर कलक्टर तरूण भटनागर ने मंगलवार को कलक्टर कार्यालय के सभागार में जनसुनवाई में 85 नागरिकों के आवेदनों पर निदानात्मक कार्रवाई की। खडेर तहसील गोहद निवासी किसान चंदन सिंह पुत्र पंचम सिंह ने सेवा सहकारी संस्था खडेर के खिलाफ तथा महेन्द्र प्रताप ंिसह भदौरिया पुत्र जगत सिंह निवासी गुगांवली तहसील मेहगांव ने सेवा सहकारी संस्था रायपुरा के खिलाफ बिना ऋण लिए ही कर्जदार बनादिए जाने की शिकायत करने के साथ संबंधित सोसायटियों के दोषी कर्मचारी अधिकारियों के विरुद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करने की मांग की। अपर कलेक्टर तरूण भटनागर ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को सोसायटियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में ल‘छाराम चौहान पुत्र करन सिंह निवासी अमायन तहसील मेहगांव ने ग्राम में अवैध शराब बंद कराने, बाबूराम पुत्र ब्रजलाल निवासी बहारपुरा तहसील मेहगांव ने बंदोबस्त में हुई भूल को सुधरवाने हेतु, रामवीर सिंह भदौरिया निवासी अहरोली घाट तहसील अटेर ने बीपीएल राशनकार्ड धारकों को सोसायटी पर उचित मूल्य की दुकान पर 14 माह से खाद्यान्न नहीं मिलने के संबंध में, प्रेमसिंह जाटव निवासी निवारी तहसील अटेर ने पट्टे की नकल दिलवाने के संबंध में, रामेन्द्र पुत्र महेश शर्मा निवासी मेहगांव ने पिता के स्थान पर अनुकम्पा नियुक्ति दिलाने के संबंध में, रश्मी देवी पत्नी जुगराज सिंह निवासी मसूरी ने ग्राम पंचायत सचिव द्वारा 100 रुपए की अवैध मांग करने पर कानूनी कार्यवाही करने के संबंध में, हृदयराम पुत्र सीताराम निवासी वार्ड 1& गोहद ने सीताराम कुशवाह सहायक ग्रेड-& के पुत्र हृदयराम कुशवाह की अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। जिस पर अपर कलेक्टर ने तत्काल संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
वृद्धावस्था पेंशन बंद करने की गुहार

लालसिंह पुत्र पुत्तूलाल निवासी ग्राम पंचायत कोहार ने अपर कलक्टर से फर्जी पत्नी बनकर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने वाली रामाबाई की पेंशन तुरंत बंद किए जाने के संबंध में आवेदन दिया। संबीता यादव पत्नी अहिवरन निवासी पतिपुरा तहसील अटेर ने ग्राम पंचायत सचिव द्वारा स्वीकृत आवास न दिए जाने के सबंध में एवं निर्मला देवी पत्नी राजबहादुर सिंह निवासी मौतीपुरा ने शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने व 2 लाख रुपए अवैध रूप से मांगने के संबंध में मनीष, प्रशांत सिंह पुत्र दशरथ सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो