scriptबेटे का शव देख मां हुई बेसुध, नहीं थम रहे थे पिता के आंसू | the mother was unaware, not the father's tears | Patrika News

बेटे का शव देख मां हुई बेसुध, नहीं थम रहे थे पिता के आंसू

locationभिंडPublished: Jan 07, 2019 11:28:44 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

कश्मीर में आत्महत्या करने वाले जवान मुकेश का पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

mother, unaware, father's, tears, bhind news, bhind news in hindi, bhind news in hindi mp

बेटे का शव देख मां हुई बेसुध, नहीं थम रहे थे पिता के आंसू

भिण्ड. सीआरपीएफ जवान मुकेश बाबू जाटव का शव सोमवार को जैसे ही पैतृक गंाव जलपुरी पहुंचा वैसे ही मृतक के परिजनों की आंखो से आंसूझलक पड़े। मंा शांति देवी बेसुध होकर गिर पड़ी। बेटे का शव सामने देख पिता रामदयाल भी दहाड़ मारकर रो पड़े। आत्महत्या के कारण शव का सैनिक की तरह सम्मान नहीं किया गया। हालांकि सीआरपीएफके अधिकारी अंतिम संस्कार के दौरान मौके पर मौजूद रहे। अंतिम संस्कार के लिए परिवार को ५० हजार की नकद सहायता दी गई है। यहां बता दें कि सीआरपीएफ जवान ने विगत दिनों कश्मीर में अपने दो साथियों को गोली माकर खुद को गोलीमार कर आत्महत्या कर ली थी।
जानकारी के अनुसार श्रीनगर से जवान का शव दिल्ली रात को ही आ गया था। दिल्ली से सुबह ४ बजे शव जवान के पैतृक गांव जलपुरी पहुंंचते ही गंावं का माहौल गमगीन हो गया। गांव के अलावा आसपास के आधा दर्जन गंाव के लोग भी जवान के घर पहुंच गए। १० बजे शव यात्रा शुरू हुई, मृतक के खेत में ही उसका अंतिम संस्कार किया गया। मुखाग्नि ज्येष्ठ पुत्र बादशाह जाटव ने दी। शव यात्रा में शव के साथ आए सीआरपीएफके डिप्टी कमांडेट प्रदीप पाठक भी साथ रहे। इसके अलावा २९वीं बटालियन से प्लाटून कमांडर रजनीश भी मौजूद रहे। शव की अंतिम यात्रा में भारी पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी। एसडीओपी अटेर चैतन्य आर्य, थाना प्रभारी फूप जीआर खरे के अलावा पावई, सुरपुरा के थाना प्रभारी गंाव के सरपंच सेवाराम, जनपद सदस्य अवधेश भटेले, गिरदावल जयंत, राजेश शर्मा, सियाराम शर्मा, परमालश्रीधर, विनोद श्रीधर, डा. राधेश्याम शर्मा भी मौजूद रहे।
३१५ बोर की अधिया बंदूक व कारतूस बरामद

भिण्ड. मेहगांव पुलिस ने रविवार को एक युवक से ३१५ बोर की अधिया बंदूक एवं दो जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी पवन शर्मापुत्र सालिगराम शर्मा निवासी काशीपुरा मुरार जिला ग्वालियर मेहगांव नगर के गल्ला मण्डी के पास उक्त अवैध असलहा के साथ टहलरहा था।
ररुआ गांव में ५० हजार की चोरी

रौन. थाना क्षेत्र के ग्राम ररुआनंबर एक में रविवार-सोमवार की दरमियानी रात को अज्ञात चोर करन पुत्र देवलाल बघेल के घर से सोने-चांदी के जेबर कीमती 40 हजार और 10 हजार की नकदी सहित कुल 50 हजार का माल पार कर ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो