scriptThe wedding processions were shocked to receive them by distributing p | फूल मालाओं के बजाए पौधे बांटकर अगवानी करने पर चौंक गए बाराती | Patrika News

फूल मालाओं के बजाए पौधे बांटकर अगवानी करने पर चौंक गए बाराती

वधू पक्ष ने वरमाला स्टेज पर दूल्हा-दुल्हन को भी दिए पौधे

भिंड

Updated: February 20, 2022 04:19:33 pm

भिण्ड. आपने बारातियों के स्वागत में फूलों की वर्षा या उन्हें माला पहनाकर स्वागत किया जाना तो देखा और सुना होगा। लेकिन पौधे भेंटकर अनूठे अंदाज में स्वागत शायद ही देखा हो। जीहां भिण्ड जिले के अटेर विकास खण्ड अंतर्गत सकराया गांव में आयोजित शादी समारोह के दौरान बारातियों का स्वागत फल, फूल व औषधीय पौधे वितरित कर किया गया।
उल्लेखनीय है कि भागवताचार्य दिनेश शास्त्री के परिवार में १९ फरवरी की रात बेटी की शादी का आयोजन था। ऐसे में इटावा यूपी से बारात में आए लोगों को वधू पक्ष की ओर से करीब २०० औषधीय पौधे वितरित किए गए। बतादें कि यह अनूठा स्वागत पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में पिछले एक दशक से काम कर रहे वसुंधरा श्रंगार युवा मंडल की पहल पर आयोजित किया गया था। संगठन अध्यक्ष हरेकृष्ण शर्मा व नितिन दीक्षित द्वारा पौधे भेंट किए जाने के दौरान सभी बारातियों को उपरोक्त पौधों को लगाने के साथ-साथ उनकी देखरेख कर उन्हें वृक्ष बनाने का संकल्प भी दिलाया गया।
जारी रहेगा संगठन का अभियान- निकट मित्र व रिश्तेदारों के परिवार में वैवाहिक आयोजन के दौरान मेहमानों को पौधे वितरण कर उन्हें जिम्मेदारी पूर्वक पेड़ बनाने का संकल्प दिलाने का अभियान सामाजिक संगठन की ओर से जारी रहेगा। सकराया में बारातियों को पौधे वितरण के माध्यम से स्वागत के दौरान चामुंडा धाम के शुभेंद्र नारायण पुरी, आदित्यपुरी, नितिन दीक्षित, हरेकृष्ण शर्मा, दीपक मिश्रा, शौर्य प्रताप सिंह बैस, बालकिशन बौहरे, शैलेंद्र भारद्वाज, अमन तिवारी, गौरव जादौन, संतोष शर्मा, मोहन यादव, विशाल श्रीवास्तव, हरि उपाध्याय एवं गौतम तिवारी आदि ने मिट्टी के गमलों में रखकर आम, अमरूद, मीठा नीम, बेल, अर्जुन, मोगरा एवं रातरानी आदि के 200 से अधिक पौधे उपहार स्वरूप दिए।
-----------अब्दुल शरीफ
फूल मालाओं के बजाए पौधे बांटकर अगवानी करने पर चौंक गए बाराती
फूल मालाओं के बजाए पौधे बांटकर अगवानी करने पर चौंक गए बाराती

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.