scriptरातभर बिजली हो रही गुल, गर्मी में बेहाल हो रहे लोग | There is no electricity throughout the night, people are suffering in | Patrika News
भिंड

रातभर बिजली हो रही गुल, गर्मी में बेहाल हो रहे लोग

लोगों की शिकायतों के बावजूद सुनवाई नहीं कर रेह बिजली अधिकारी

भिंडJul 12, 2020 / 10:43 pm

महेंद्र राजोरे

रातभर बिजली हो रही गुल, गर्मी में बेहाल हो रहे लोग

रातभर बिजली हो रही गुल, गर्मी में बेहाल हो रहे लोग

दबोह. कस्बे में तमाम शिकायतों के बावजूद बिजली व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। जिले के अन्य क्षेत्रों की तरह ही दबोह में भी लोग बिजली कटौती एवं ट्रिपिंग के चलते परेशानी हैं। नगर के सभी हिस्सों में प्रतिदिन बिजली कटौती की समस्या के चलते लोगों की परेशानी उठानी पड़ रही है। साथ ही बिजली के अभाव में लोगों को जल संकट की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है। इस भीषम गर्मी में लगातार बिजली कटौती ने लोगों का सुकून छीन लिया है।
गौरतलब है कि इन दनों जिलेभर में बिजली कटौती की समस्या से लोग परेशानी चल रहे हैं। वहीं जिले दबोह व आलमपुर क्षेत्र में बिजली कटौती की परेशानी कुछ ज्यादा ही हो रही है। जिसके लिए स्थानीय लोगों द्वारा लगातार प्रशासनिक अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों से गुहार लगाई जा रही है, लेकिन इस समय सभी जिम्मेदार लोगों ने नगरवासियों की परेशानी को अनदेखा कर दिया है। न कोई लोगों की मदद करने आ रहा है। और न ही कोई जनप्रतिनिधि सड़क पर उतरकर आंदोलन करने की बात कह रहा है, जबकि चुनाव के समय पर सभी लोग मदद के तैयार रहने के अलावा आंदोलन के लिए भी तुरंत तैयार हो जाते हैं। नगर में बिजली समस्या के चलते लोगों को गर्मी व उमस के वातावरण में रातें गुजारनी पड़ रही है। ऐसे में घरों के बच्चे व बुजुर्गों को और अधिक परेशान होना पड़ रहा है। घरों में दिनभर बिना बिजली के दिन काटना मुश्किल है। टीवी, कूलर, पंखे यहां तक फ्रि ज भी अधिकांश समय तक बंद पड़े रहते हैं, जिससे घरों में ठंडा पानी तक नहीं मिल पा रहा है।

दुकानदार व व्यापारियों का भी हो रहा नुकसान


कस्बे में निरंतर बिजली कटौती होने की वजह से दुकानदार व व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। दुकानों में बिजली के भरोसे रखे जाने वाली कोल्डड्रिंक्स आईसक्रीम, चोकलेट्स जैसे खाद्य पदार्थ आए दिन खराब हो जाते हैं। वहीं नगर में आटा चक्की, कोल्हू का धंधा करने वाले व्यापारियों को भी काम बंद होने से ी नुकसान उठाना पड़ रहा है। जिसके चलते व्यापारी व दुकानदारों द्वारा भी बिजली समस्या को लेकर लगातार मांग की जा रही है।

घर मे छोटे-छोटे बच्चे हैं भीषण ग्रमी चलते रातभर सो नहीं पाते हैं। कभी मेंटेनेंस के नाम पर तो कभी फॉल्ट के नाम पर बराबर बिजली काटी जा रही है।
मनोज दीक्षित

दुकानदारों व व्यापारियों को लाइट नहीं होने से काम में बारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। ऊपर से लॉकडाउन होने की वजह से पहले ही काम ठप पड़ा हुआ है।
नारायण सिंह दाऊ, समाजसेवी
बिजली समस्या को लेकर लगातार विद्युत कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं। फिर भी बिजली आपूर्ति की समस्या क्यों हो रही है। पता करके समस्या को जल्द से जल्द हल कराया जाएगा।
आरए प्रजापित, एसीडएम लहार
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो