scriptराम मंदिर निर्माण के लिए MP के इस जिले से जमा हुए दो करोड़ रुपए | Two crores collected from bhind district for construction of temple | Patrika News

राम मंदिर निर्माण के लिए MP के इस जिले से जमा हुए दो करोड़ रुपए

locationभिंडPublished: Feb 24, 2021 12:02:46 am

3000 स्वयंसेवकों की 500 अलग-अलग टोलियों ने घर-घर जाकर जुटाई सहयोग निधि

राम मंदिर निर्माण के लिए MP के इस जिले से जमा हुए दो करोड़ रुपए

राम मंदिर निर्माण के लिए MP के इस जिले से जमा हुए दो करोड़ रुपए

भिण्ड. अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 3000 स्वयंसेवकों की 500 टोलियों ने भिण्ड जिले के 08 नगर, 869 गांव एवं 239 मोहल्लों में पहुंचकर तीन लाख लोगों से दो करोड़ से ज्यादा धनराशि जमा कर ली है।
धन संग्रहण के लिए श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा आधुनिक तकनीकी का भी प्रयोग किया गया। निधि समर्पण कार्यालयों पर वाईफाई, लैपटॉप, प्रिंटर तथा अन्य आधुनिक साधनों का उपयोग किया गया। ऐसे में मॉनिटरिंग एवं ऑनलाइन बैठकों का क्रम चलाकर अभियान को गति दी गई। अभियान में तकनीकी विशेषज्ञों की टीम ने कार्यालयों से डाटा कलेक्शन कर व्यवस्थित करने सहित प्रांत एवं केंद्र से समन्वय का कार्य किया। जिले के सभी डिपॉजिटर कार्यकर्ताओं सहित प्रांत एवं केंद्र के अधिकारियों के मोबाइल पर ऐप को डाउनलोड कराया गया।
धन संग्रह को प्रति 24 घंटों में डिपॉजिटर एेप में अपडेट करता है और राशि को बैंक में जमा कराया जा रहा है। मुस्लिम समुदाय के बंधुओं ने अभियान में बढ़-चढक़र भाग लिया। जिले की विभिन्न किन्नर समुदाय की गद्दी प्रमुखों ने भी श्रद्धा भाव से मंदिर निर्माण हेतु सहयोग राशि समर्पित की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो