बबूल की छांव में बिलखती मिली दो दिन की नवजात, पुलिस को मां की तलाश

बच्ची के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस को दी..जिसके बाद बच्ची को अस्पताल पहुंचाया गया...

By: Shailendra Sharma

Published: 25 Sep 2021, 06:43 PM IST

भिंड. भिंड जिले में एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। घटना भिंड जिले के मिहोना थाने के अचलपुरा गांव की है जहां दो दिन की एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में मिली है। बच्ची को पुलिस ने लहार सिविल अस्पताल में भर्ती कराया है। डॉक्टर्स के मुताबिक बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य है। पुलिस ने मामला दर्ज कर बच्ची की मां की तलाश शुरु कर दी है। पुलिस बीते दो तीन दिनों में जिले में हुई डिलेवरियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है जिससे कि बच्ची की मां का पता चल सके।

 

रोने की आवाज सुनकर पहुंचा ग्रामीण
दो दिन की नवजात बच्ची को मां के द्वारा लावारिस छोड़े जाने की ये घटना अचलपुरा गांव की है। गांव के पास झोपड़ी बनाकर रहने वाले महावीर सिंह नाम के ग्रामीण को बच्ची को रोने की आवाज आई । वो बच्ची की आवाज आने वाली दिशा में आगे बढ़े तो झोपड़ी से कुछ ही दूरी पर लगे बबूल के पेड़ की छांव में बच्ची नजर आई जो रो रही थी। महावीर ने तुरंत गांव के सरपंच महिपाल सिंह को इस बारे में सूचना दी। लावारिस बच्ची मिलने की खबर गांव में आग की तरफ फैली और मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद मिहाना थाना प्रभारी संजय सोनी मौके पर पहुंचे और बच्ची को उठाकर लहार अस्पताल लाए। अस्पताल में बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ्य पाई गई है। फिलहाल बच्ची डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में भर्ती है।

 

ये भी पढ़ें- घर के दरवाजे पर बैठकर खाना खा रही 2 साल की मासूम को कार ने कुचला, मौत

 

मां की तलाश में जुटी पुलिस
मिहोना थाना पुलिस ने बच्ची को लावारिस हालत में छोड़ने वाली कलयुगी मां के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस इलाके के साथ ही जिले में बीते तीन-चार दिनों के अंदर हुई डिलेवरियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस का कहना है कि डिलेवरियों की जानकारी मिलने से बच्ची की मां का सुराग मिल सकता है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब नवजात बच्ची को इस तरह से लावारिश हालत में छोड़ा गया है इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

देखें वीडियो- कियोस्क सेंटर में दिनदहाड़े लाखों की लूट

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned