VIDEO : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले जो किसी ने नहीं किया वो हमने किया

VIDEO : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले जो किसी ने नहीं किया वो हमने किया

monu sahu | Publish: Apr, 29 2019 06:56:48 PM (IST) | Updated: Apr, 29 2019 07:00:53 PM (IST) Bhind, Bhind, Madhya Pradesh, India

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले जो किसी ने नहीं किया वो हमने किया

भिण्ड। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में जब-जब भी चुनाव हुए तब महंगाई मुद्दा बना है। लेकिन भाजपा की सरकार में ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस में सरकार में हमेशा ही महंगाई एक मुद्दा बना। हमने पाकिस्तान पर जो कार्रवाई की है। इतनी बड़ी कार्रवाई अब तक दुनिया में किसी भी देश नहीं की है। हमने यह कार्रवाई पुख्ता खुफिया जानकारी के आधार पर की है। वह सोमवार को गोहद के मंडी परिसर में भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी संध्या राय के समर्थन में आयोजित आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनसे सबूत मांगा जाता है कि उन्होंने कितने आतंकवादी मारे। सभा खत्म होने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह कार के माध्यम से ग्वालियर के लिए रवाना हुए।

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सभा में हैलीपेड से लेकर मंच तक की सुरक्षा में 350 से अधिक पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को लगाया गया है। सुबह 11 बजे पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस ने हैलीपेड और सभा स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मालूम हो कि ग्वालियर चंबल संभाग में मतदान 12 मई को होना है। जिसके लिए भाजपा और कांग्रेस ने जोर शोर से प्रचार शुरू कर दिया है। लोकसभा चुनाव के दौरान चंबल में भाजपा के किसी बड़े नेता की यह पहली सभा है। केंद्रीय गृहमंत्री यहां पर एक घंटे रुकने के बाद 6 बजे ग्वालियर के लिए रवाना हो जाएंगे। सभा में मंच पर भिण्ड-दतिया से लोस क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी संध्या राय,विधायक अटेर एवं प्रदेश उपाध्यक्ष अरविंदसिंह भदौरिया,पूर्व मंत्री एवं दतिया से विधायक नरोत्तम मिश्रा के अलावा सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद, जिला अध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर उपस्थित रहेंगे।


मध्यप्रदेश के किस जिले में कब होगा मतदान

  • मध्यप्रदेश में 4 चरणों में मतदान होगा। यहां पहला मतदान चौथे चरण से शुरू होगा।
  • चौथा चरण, 29 अप्रैल : जबलपुर,सीधी,छिंदवाड़ा,बालाघाट,मंडला, शहडोल। -
  • पांचवा चरण, 6 मई : होशंगाबाद,बैतूल,दमोह, खजुराहो,सतना,रीवा,टीकमगढ़।
  • छठा चरण, 12 मई : ग्वालियर,भिंड, मुरैना, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़।
  • सातवां चरण, 19 मई : देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन, खंडवा।

 

लोकसभा चुनाव में ये चीज़ें होंगी खास
देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए 90 करोड़ लोग वोट डालेंगे। 18 से 19 साल के डेढ़ करोड़ वोटर इस चुनाव में पहली बार हिस्सा लेंगे। चुनाव आयोग के मुताबिक आठ करोड़ 43 लाख नए मतदाता इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। वहीं ग्वालियर संसदीय सीट पर करीब 17 लाख 33 हजार मतदाता अपने मत का उपयोग करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned