script

Corona : कैसे हारेगा कोरोना – यहां बगैर वैक्सीन लगे कागजों में हो गया टीकाकरण

locationभिंडPublished: Sep 18, 2021 06:40:10 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

Corona : अब ऐसे भी मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें व्यक्ति को टीका नहीं लगा है, लेकिन उनके प्रमाण पत्र जारी हो गए हैं.

Corona

Corona

भिंड/लहार. कोरोना को हराने के लिए प्रदेशभर में युद्ध स्तर पर टीकाकरण किया जा रहा है। लेकिन आश्चर्य की बात है कि बगैर टीका लगवाए लोगों के प्रमाण पत्र जनरेट हो रहे हैं। ऐसे एक दो नहीं कई लोग हैं। जिन्हें वास्तव में वैक्सिन नहीं लगी है। लेकिन कागजों में उनका टीकाकरण हो गया है।
जहां एक और शासन प्रशासन हर व्यक्ति को टीका लगवाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों की लापरवाही के कारण आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ मामले भिंड जिले से सामने आए है। जहां व्यक्ति को टीका नहीं लगा है। लेकिन उनका प्रमाण पत्र जारी हो गया है।
50 रुपए में लूटी मासूम की आबरू, बेटे ने किया रिश्तों को शर्मसार

दूूसरा टीका नहीं लगा

लहार निवासी सौरभ दीक्षित ने बताया कि उनके पिता मुन्नालाल दीक्षित को कोविड का दूसरा टीका नहीं लगा है। लेकिन दूसरे टीके का प्रमाण पत्र जनरेट कर दिया है। ऐसा ही परिवार के दो अन्य सदस्यों के साथ भी हुआ है। यह कहानी तो उन लोगों की सामने आ रही है। जो जागरूक हैं, और वे टीका लगवाने पहुंचे तो यह हालात बने। लेकिन जो लोग टीका नहीं लगवाने चाहते कहीं ऐसा तो नहीं उनके प्रमाण पत्र भी जनरेट हो रहे हों।
ऑक्सीजन की कमी से अब नहीं थमेंगी सांसें, तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

कई मामले आ रहे सामने

इस प्रकार का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी दतिया जिले के इंदरगढ़ में टीका लगाने का प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया। वहीं चार मामले ऐसे हैं जिनके प्रमाण पत्र पर भिंड शहर के बुनियादी स्कूल का नाम आ रहा है। जिसमें टीका लगाने वाले का नाम भी अनिता ओझा आ रहा है। इस लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। क्योंकि जब जैसे तैसे टीका लगवाने का नंबर आता है। तो उन्हें यह बोल दिया जाता है कि उनको तो टीका लग चुका है। यह देखो प्रमाण पत्र। आश्चर्य की बात तो यह है कि उन्हें टीका लगने की तारिख भी पूर्व भी बताई जा रही है। इस कारण वह चाह कर भी यह नहीं कह सकते ही हमें टीका नहीं लगा है। क्योंकि उनके पास क्या सबूत है।
वंश बढ़ाने के लिए हीरा, पन्ना को छोड़कर पहुंचा चित्रकूट

प्रमाण पत्र के आधार पर मुन्नालाल को पहला टीका 6 मई और दूसरा टीका 19 अगस्त को लगा है, इसी प्रकार गुडडी दीक्षित को पहला 6 मई दूसरा 19 अगस्त व इसी प्रकार मीना को पहला 6 मई और दूसरा 7 सितंबर को लगा बताया जा रहा है। ऐसे में बिना टीका लगवाए, इन लोगों का प्रमाण पत्र जारी हो जाने के कारण अब उन्हें वास्तव में टीका लगवाने में काफी संकट का सामना करना पड रहा है।
जाने क्यों-यहां पैसा देने के बाद भी सामान नहीं देते दुकानदार

टीका की जानकारी भरने वालों की गलती के कारण कई मामलों में ऐसा हुआ है, लेकिन जिन लोगों को टीका लगे बिना प्रमाण पत्र जनरेट हो गए हैं। तो उनको भी टीका लगा दिया जाएगा, इसमें परेशानी नहीं होगी।
-डॉ एसके व्यास, जिला टीकाकरण अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो