scriptगाता में ग्रामीणों को अब नहीं मिलेगा खारा पानी | Villagers do not get saline water anymore | Patrika News

गाता में ग्रामीणों को अब नहीं मिलेगा खारा पानी

locationभिंडPublished: Nov 20, 2017 04:45:51 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

मेहगांव. विकासखण्ड मेहगांव के ग्राम गाता में लंबे अर्से से व्याप्त खारे पानी की समस्या अब खत्म हो गई है। रविवार दोपहर 3.30 बजे क्षेत्रीय विधायक चौधरी

MLA, launches, Naljal, scheme,  bhind news, bhind news in hindi, mp news
मेहगांव. विकासखण्ड मेहगांव के ग्राम गाता में लंबे अर्से से व्याप्त खारे पानी की समस्या अब खत्म हो गई है। रविवार दोपहर 3.30 बजे क्षेत्रीय विधायक चौधरी मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने नलजल योजना का शुभारंभ कर ग्रामीणों को मीठे पानी की सौगात दी। ग्राम गाता व गुदावली के लोग कई सालों से खारे पानी की समस्या से जूझते हुए तीन किलोमीटर दूर से पानी का परिवहन करने के लिए मजबूर थे। नलजल योजना के शुभारंभ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक चौधरी मुकेश सिंह ने २००५ से बंद पड़ी नलजल योजना की पानी की टंकी का फीता काटकर उद्घाटन किया। रविवार से ग्रामीणों को उनके घर पर ही मीठा पानी उपलब्ध होना शुरू हो गया है। प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी नलजल योजना को प्रभावी ढंग से चालू कराने के लिए विधायक चौधरी मुकेश सिंह पिछले कई महीनों से प्रयासरत थे। बड़ी समस्या का निराकरण होने पर स्थानीय लोगों ने विधायक चौधरी मुकेश सिंह का सामूहिक रूप से अभिनंद किया। इस अवसर पर पीएचई के कार्यपालन यंत्री आरके सिंह, एसडीओ एसपी नाग, सब इंजीनियर केके शर्मा के अलावा कल्लू दैपुरिया, जय सिंह गुर्जर सरपंच गुतौर, बृजेश डंडोतिया सरपंच, भूरे थापक सरपंच खेरिया थापक, लक्ष्मण चौधरी, सतीश शर्मा, नत्थू शर्मा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
पूर्व अद्र्धसैनिकों ने मांगा शहीद का दर्जा

भिण्ड. पूर्व अद्र्धसैनिकों की बैठक का आयोजन भारौली रोड बायपास पर किया गया। अध्यक्षता जिला अध्यक्ष गंगासिंह राजावत ने की। उन्होंने अपनी मांगों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सेना की तरह लड़ते हुए मारे जाने पर अद्र्धसैनिक बलों के जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाए। बैठक में रौन की इकार्ई गठित करने की भी जानकारी दी गई। इसके अलावा इटावा में एके यादव की अध्यक्षता में इकाई गठित करने का निर्णय लिया गया। अध्यक्ष ने बताया कि यदि हमारी मांगें न मानी गई तो ५ दिसंबर को राजघाट दिल्ली पर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो