गंदे पेयजल की समस्या से जूझते हैं वार्डवासी, पार्षद नदारद

खराब सड़कों व गंदगी के चलते परेशान वार्डवासियों ने की पत्रिका से की बात

भिण्ड. शहर के वार्ड क्रमांक 06 में आर्य नगर, सैनिक कॉलोनी, वींरेंद्र नगर का अधिकांश हिस्सा पड़ता है। वार्ड में वोटर्स की संख्या करीब 4 हजार है। यहां से भाजपा का राघवेंद्र गुर्जर पार्षद है, जिससे वार्ड की जनता असंतुष्ट है। लोगों का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद से ही पार्षद अपने गांव में निवास कर रहे हैं। वह वार्ड के लोगों की परेशानी दूर करना तो दूर वार्ड स्थित अपने मकान पर आना बंद कर गए हैं। बीते पांच वर्ष में स्थानीय लोगों ने बमुश्किल एक-दो बार ही उन्हें देखा है।


यहां बता दें वार्ड क्रमांक 06 में लोग पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। वार्ड में बड़ी आबादी गंदा पानी पीने को मजबूर है। नगर पालिका की पाइपलाइन में आए दिन सीवेज का पानी मिक्स होकर आता है। जिसे पीने से लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। वार्ड में जो सड़कें खुदी पड़ी हैं। उनकी मरम्मत के लिए भी अभी तक कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। वहीं वार्ड की सैनिक कॉलोनी में अधिकांश सड़कें कच्ची बनी हुई हैं। जिसे लेकर नगर पालिका द्वारा सुध नहीं ली जा रही है, जबकि सड़कों स्ट्रीट लाइट को लेकर लोगों ने स्वंय ही इंतजाम किए हैं। वार्ड में कई गरीब परिवार ऐसे हैं जिनके अब तक न तो गरीबी रेखा के राशन कार्ड बन पाए हैं और न ही प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल सका है। लोगों ने बताया कि वार्ड की समस्याओं को लेकर पार्षद से काफी उम्मीदें थी। जिसके चलते ही पार्षद को जिताया था, लेकिन 5 वर्ष के कार्यकाल में पार्षद द्वारा एक भी विकास कार्य नहीं कराया गया है।


सफ ाई वार्ड की सबसे बड़ी परेशानी


यहां बता दें कि वार्ड क्रमांक 06 के निवासी दीपक शर्मा, उमेश बरूआ, गिर्राज शर्मा, सोनू शर्मा सहित अन्य लोगों ने बताया कि बीते 5 वर्षों के दौरान साफ -सफ ाई को लेकर वार्ड में काफ ी समस्या रही। पार्षद के नहीं होने की वजह से निजी स्तर पर ही सफाई करानी पड़ती है। वहीं चक्कर की पुलिया पर पसरी गंदगी आए दिन जलभराव का संकट खड़ा कर देती है, जिससे मोहल्ले के घरों में पानी भरने लगता है। इसे लेकर नगर पालिका से लेकर अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की गई, लेकिन उनके द्वारा अब तक सफ ाई को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

गंदे पानी को लेकर आए दिन परेशानी होती है, जिसके चलते लोगों को मजबूरन गंदा पानी पीना पड़ता है। या फिर कैंपर खरीद कर पानी का इंतजाम करना पड़ता है।
शेखर कटारे, निवासी वार्ड क्रमांक 06

राशन कार्ड से लेकर प्रधानमंत्री आवास के लाभ से अब तक वंचित है। पार्षद कभी घर पर नहीं मिलते उन्हें अभी देखा ही नहीं है, जिसके चलते नगर पालिका के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक राशन कार्ड नहीं बन सका है।
संकित शर्मा, निवासी वार्ड क्रमांक 06

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned