सर्दी से एक युवक और दो दर्जन पशुओं की मौत, स्कूलों में अवकाश बढ़ा

चार दिन से 4 डिग्री सेल्सियस पर ठहरा न्यूनतम तापमान

By: monu sahu

Published: 30 Dec 2019, 05:31 PM IST

भिण्ड। जिले में सर्दी का कहर जारी है। गुजरे 4 दिन से जिलेभर में जहां शीतलहर चल रही है तो वहीं न्यूनतम तापमान 3 और 4 डिग्री सेल्सियस रहने के चलते लोगों का बुराहाल है। रविवार को 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर शहर और कस्बों में 2 दर्जन से अधिक गोवंश की भी मौत हो गई। कलेक्टर ने 4 जनवरी तक विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है। भिंड नगर पालिका द्वारा डेढ़ दर्जन स्थानों पर जलवाए जा रहे अलाव भी अपर्याप्त साबित हो रहे हैं। हाड़कंपा देने वाली सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया है।

एंटी माफिया का एक और झूठ आया सामने, चोरी छिपे करा रहे थे यह काम

यहां बता दें कि शनिवार देर शाम गोहद के ग्राम आलोरी में 35 वर्षीय मजदूर भगवत पुत्र शिवराज आदिवासी की ठंड लगने से मौत हो गई । खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक शर्मा के मुताबिक सर्दी के चलते युवक की मौत हुई। पशु चिकित्सक द्वारा किए गए मृत गोवंश के पीएम के बाद उन्होंने बताया कि अधिकांश गायों कि मौत सर्दी के चलते हो रही है। डेढ़ दर्जन से अधिक गायें शुक्रवार को मर गई हैं जबकि शनिवार और रविवार को भी आधा दर्जन से ज्यादा गोवंश मृत अवस्था में पाए गए। आलम यह है कि फूल और पत्तों पर बर्फ जमने लगी है ऐसे में लोग दफ्तर और दुकानों पर अपना काम भी नहीं कर पा रहे हैं।

प्रदेश के इस शहर में छह दिन से सीवियर कोल्ड डे, 48 घंटे बाद होगी बारिश!

छात्र-छात्राओं को राहत
कड़ाके की ठंड के चलते कलेक्टर छोटेसिंह ने कक्षा एक से 12 वीं तक के छात्रों की 4 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। कलेक्टर की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि यह आदेश सरकारी और प्राइवेट स्कूलों पर समान रूप से लागू होगा। अवकाश के दिनों में कक्षाएं नहीं लगेगी लेकिन शिक्षक व अन्य कर्मचारी अपने कर्तव्य पर उपस्थित रहेंगे।

जब महाराज के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने मेले में बनाए छोले-भटूरे देखें वीडियो

Show More
monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned