scriptसहकारी संस्था अम्हा पर किसानों को गेहूं खरीदी का नहीं हुआ भुगतान | Wheat procurement not paid to farmers at cooperative society Amha | Patrika News

सहकारी संस्था अम्हा पर किसानों को गेहूं खरीदी का नहीं हुआ भुगतान

locationभिंडPublished: May 24, 2020 11:37:37 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

आलमपुर की सेवा सहकारी संस्था अम्हा के क्रमांक 2 पर खरीदे गए 4 हजार 842 क्विंटल गेहूं की अभी तक स्वीकृति नहीं हुई है। अम्हा क्रमांक 2 से करीब 18 ट्रक गेहूं भरकर भिण्ड स्थित सेंट्रल वेयर हाउस के लिए रवाना किया गया,

सहकारी संस्था अम्हा पर किसानों को गेहूं खरीदी का नहीं हुआ भुगतान

सहकारी संस्था अम्हा पर किसानों को गेहूं खरीदी का नहीं हुआ भुगतान

आलमपुर. आलमपुर की सेवा सहकारी संस्था अम्हा में किसानों के गेहूं खरीदी के पश्चात भुगतान नहीं किया गया है। जिसे लेकर किसानों ने सेक्रेटरी को शिकायत की है। किसानों ने अपनी शिकायत में बताया कि 6 मई से 17 मई के बीच खरीदे गए गेहूं का भुगतान नहीं किया गया है।

दरअसल, आलमपुर की सेवा सहकारी संस्था अम्हा के क्रमांक 2 पर खरीदे गए 4 हजार 842 क्विंटल गेहूं की अभी तक स्वीकृति नहीं हुई है। अम्हा क्रमांक 2 से करीब 18 ट्रक गेहूं भरकर भिण्ड स्थित सेंट्रल वेयर हाउस के लिए रवाना किया गया, लेकिन केंद्र द्वारा जिस वेयर हाउस के लिए बनाई गई बिल्टी जिस गोदाम को जारी हुई थी उस वेयर हाउस पर न उतरकर अन्य गोदामों में गेहूं खाली करा दिया गया।

साथ ही किसानों की स्वीकृति मात्रा भी पृविष्टि पोर्टल पर दर्ज नहीं की गई। इसके चलते किसानों का भुगतान रुक गया है। किसानों का 11 दिन का 4842 क्विंटल गेहूं का 93 लाख 20 हजार 850 रुपए का भुगतान रुका हुआ है। सेक्रेटरी से शिकायत करने के बाद किसानों को जल्द ही समस्या हल करने का आश्वासन दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो