scriptजब प्रशासन ने यात्रियों की नहीं ली सुध तो युवाओं ने बढ़ाए हाथ | When the administration did not improve the passengers, the youth incr | Patrika News

जब प्रशासन ने यात्रियों की नहीं ली सुध तो युवाओं ने बढ़ाए हाथ

locationभिंडPublished: Aug 01, 2018 05:17:46 pm

Submitted by:

Rajeev Goswami

रपटे पर फंसे यात्रियों को युवाओं ने कराया भोजन

administration, passengers, increased, hands, bhind news, bhind news in hindi, mp news

जब प्रशासन ने यात्रियों की नहीं ली सुध तो युवाओं ने बढ़ाए हाथ

मौ. पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते मौ कस्बे के प्रवेश स्थल पर बने झिलमिल नदी के रपटे पर पांच फिट ऊपर पानी बढ़ जाने से आवागमन ठप हो गया है। करीब दो हजार मुसाफिर कस्बे में बाढ़ के चलते फंस गए। ऐसे में प्रशासन द्वारा यात्री परिवारों के खाने का इंतजाम नहीं किया गया। स्थानीय यादव समाज के सुंदर सिंह यादव, गजेंद्र सिंह यादव, प्रमोद सिंह, बकील ङ्क्षसह, रवि यादव, सूर्यप्रकाश यादव, शिवम यादव, रणविजय सिंह, दिनेश सिंह, महेंद्र यादव, कुलदीप सिंह, दिग्विजय सिंह, जानकी प्रसाद, मनीष यादव आदि ने यात्रियों की परेशानी को देखते हुए चंदा एकत्र कर उन्हें भोजन कराया। यहां बतादें कि मंगलवार सुबह आठ बजे रपटा पूरी तरह से पानी में डूब गया था और तीन फिट ऊपर बह रहा था जबकि शाम चार बजे के बाद रपटे पर पानी पांच फिट ऊपर हो गया। आवागमन ठप हो जाने के कारण बड़ी संख्या में मुसाफिर कस्बे में ही फंस गए थे। ऐसे में युवाओं ने सड़क किनारे ही सब्जी और पूड़ी बनाना शुरू कर दिया। सुबह 11 बजे से यात्रियों को खाना खिलाना शुरू किया और शाम पांच बजे तक भोजन कराने का दौर चलता रहा। युवाओं की मानें तो उन्होंने प्रशासन को इस संबंध में अवगत कराया था कि कस्बे में बड़ी तादाद में मुसाफिर फंस गए हैं। ऐसे में उनके खाने के लिए व्यवस्था की आवश्यकता है। प्रशासन की ओर से कोई सार्थक जवाब नहीं मिलने पर युवाओं ने खुद आगे आकर खाना खिलाने की जिम्मेदारी संभाल ली।
इधर तालाब की निगरानी के लिए लगाया संयुक्त दल

फूप. नगर के एक तालाब में जल स्तर बढ़ जाने के कारण दो सैकड़ा से अधिक मकानों को डूबने से बचाने के लिए 24 घंटे तीन विभागों के एक दर्जन से अधिक कर्मचारी अधिकारियों को निगरानी के लिए लगाया गया है। वार्ड एक मेंं स्थित इस तालाब के ओवरफ्लो हो जाने से पानी रिहायशी बस्तियों में भरना शुरू हो गया है। खतरे को भांपते हुए क लेक्टर के आदेश पर राजस्व, नगर परिषद तथा पुलिस विभाग को जिम्मेदारी सौंपी गई है। नायब तहसीलदार बलवीरसिंह भदौरिया हल्का पटवारी, नपं अध्यक्ष संतोष शर्मा, सीएमओ एनआर खेंगर तथा थाना प्रभारी जेएस यादव मंगलवार को पूरे दिन रिहायशी बस्ती के दो सैकड़ा से अधिक घरों को डूबने से बचाने की कवायद में लगे रहे। नगर तथा खेतों से आने वाले पानी को रोक दिया गया है। इसके बाद भी रुक-रुक कर हो रही बरसात के कारण अधिकारी चिंता में हैं।कईमकानों को खतरा देखते हुए खाली करा लिया गया है।
बाढ़ पीडि़तों से मिले कांग्रेसी अफसरों को बताई समस्या

भिण्ड. भिण्ड विधानसभा के ग्राम नयागाँव के पुरानी गढिय़ा मजरा में बाढ़़ के हालात को देखने के लिए मंगलवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमेश दुबे भी पहुंचे।
उन्होंने लगातार जलभराव के कारण मुश्किलें झेल रहे ग्रामीणों की तकलीफें सुनने के बाद कलेक्टर आशीष गुप्ता को फोन पर चर्चा करके तत्काल राहतकारी कदम उठाने की मांग की। इस मौके पर उदयवीर सिंह, लटूरी शर्मा, रामहेत शर्मा आदि भी मौजूद रहे। इसके पूर्व जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष डॉ राधेश्याम शर्मा ने भी गढिय़ा गांव का दौरा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो