scriptपति की मौत के कुछ देर बाद बहुओं से कहा- मिलजुलकर रहना और त्याग दिए प्राण | Wife could not bear the shock of husband's death | Patrika News

पति की मौत के कुछ देर बाद बहुओं से कहा- मिलजुलकर रहना और त्याग दिए प्राण

locationभिंडPublished: Nov 26, 2021 08:26:52 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मरकर भी निभाया सात जन्मों का साथ…पति की मौत के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी त्यागे प्राण

bhind.jpg

मुरैना. मुरैना में एक भावुक कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पति की मौत के कुछ देर बाद ही पत्नी ने भी अपने प्राण त्याग दिए। मामला भइंड जिले के डोंडरी गांव का है जहां रहने वाले रामनरेश शर्मा के पिता नंदराम शर्मा का गुरुवार की दोपहर 12.45 पर निधन हो गया था । पति के निधन का सदमा पत्नी रामकटोरी बाई सहन नहीं कर पाईं और पति के अंतिम संस्कार से पहले ही उनने भी अपने प्राण त्याग दिए।

 

पति के सदमे में त्यागे प्राण
भिंड जिले के पोरसा के डोंडरी गांव के रहने वाले नंदराम शर्मा का 76 वर्ष की उम्र में गुरुवार दोपहर को निधन हो गया था। नंदराम व उनकी पत्नी रामकटोरी शर्मा एक दूसरे से बेहद प्रेम करते थे। शादी के बाद से हमेशा साथ-साथ रहे और जब दुनिया को अलविदा कहने की बारी आई तो दोनों ने एक साथ ही दुनिया को अलविदा कह दिया। नंदराम शर्मा के निधन के उनकी पार्थिव देह को घर के आंगन में रखा गया था जहां पत्नी रामकटोरी ने मृत पति का मुंह पौंछा। इसके बाद बेटे व परिजन अर्थी लेकर मुक्तिधाम चले गए। जब पिता का अंतिम संस्कार कर बेटे घर पहुंचे तब तक मां ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था।

ये भी पढ़ें- सूदखोरों के खौफ से दिवाली पर नहीं खरीदा था एक भी दीया, परिवार ने दीवारों पर लिखी दर्द की कहानी

bhind_2.jpg

बहुओं से कहा- मैं जा रही हूं..सब मिलजुलकर रहना..
मृत पति का आखिरी बार चेहरा देखने और मुंह पौंछने के बाद रामकटोरी अंदर कमरे में गईं जहां उन्होंने गाय का दान किया और भांजे को दान दक्षिणा दी। इतना करने के बाद उन्होंने अपनी बहुओं को बुलाया और कहा कि अब मैं जा रही हूं तुम सब लोग मिल जुलकर रहना और अपने प्राण त्याग दिए। पिता का अंतिम संस्कार कर लौटे बेटों ने कुछ ही देर बाद फिर मां का अंतिम संस्कार किया।

 

ये भी पढ़ें- कोर्ट ने कहा- बहुत दिन बाद देखा पत्नी से परेशान पति

 

दोनों में था अगाध प्रेम
ग्रामीणों व परिजनों का कहना है कि नंदराम व रामकटोरी में अगाध प्रेम था। वो हमेशा साथ-साथ रहे और एक दूसरे का काफी ख्याल रखते थे। उम्र के इस पड़ाव पर भी वो एक दूसरे की मदद किया करते थे और आपस में बैठकर बातें करते थे। लोगों का ये भी कहना है कि उन्होंने कभी भी दोनों को झगड़ते नहीं देखा।

देखें वीडियो- चलती ट्रेन में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85wfgm
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो