scriptपीट-पीटकर किया घायल, पुलिस को शिकायत पर कर दी हत्या | Wounded, beaten to death on complaint to police | Patrika News

पीट-पीटकर किया घायल, पुलिस को शिकायत पर कर दी हत्या

locationभिंडPublished: Sep 24, 2020 11:08:40 pm

थाने से शिकायत कर घर लौटते वक्त रास्ते में किया गया मृतक युवक और उसके परिजनों पर हमला

पीट-पीटकर किया घायल, पुलिस को शिकायत पर कर दी हत्या

गोहद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मृतक युवक के परिजन।

गोहद. पुरानी रंजिश के चलते एक व्यक्ति को पीट-पीटकर घायल कर दिया। जब वह अपने परिजनों के साथ शिकायत करने थाने पहुंचा तो लौटते वक्त रास्ते में हमला कर दिया। हमले में एक 40 वर्षीय युवक की मौत हो गई, जबकि महिला सहित चार लोग घायल हो गए। वारदात 24 सितंबर की सुबह 8 बजे की है। फरियादी ने हमले में 20 लोगों के शामिल होने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार 23 सितंबर की देर शाम फिरंगी पुत्र परशुराम गोले निवासी हेमंतपुरा पर गांव के ही लोगों ने हमला कर दिया था। हमले में घायल फिरंगी को उसके परिजन गोहद अस्पताल ले गए। 24 सितंबर की सुबह शिकायत के लिए उसका भाई गजेंद्र सिंह गोले के अलावा होतम सिंह पुत्र सीताराम, ओमवती पत्नी होतम सिंह, रामकेश पुत्र होतम सिंह शिकायत करने के लिए गोहद पुलिस थाने पहुंचे। रिपोर्ट लिखाकर लौटते वक्त हेमंतपुरा के पास ही रास्ते में उक्त परिवार पर पुन: हमला कर दिया गया।

बल्लम घोंपकर की गई गजेंद्र सिंह की हत्या, शेष परिजनों को लाठी व फर्से से किया घायल


फिरंगी सिंह गोले के अनुसार सुबह 8 बजे जब वह पुलिस को शिकायत कर गृहगांव लौट रहा था तभी सुरेंद्र सिंह, वीरबल सिंह, अप्पी सिंह, मुन्ना सिंह, भारत सिंह, जितेंद्र सिंह, राकेश सिंह, बादशाह सिंह, करू सिंह, विनोद सिंह, रामशरण सिंह, कल्ली सिंह, पंकज सिंह, सुदामा सिंह, लऊआ सिंह, सोनकिशन सिंह, निरोत्तम सिंह, भोले सिंह, छोटा सिंह व धर्मेंद्र सिंह ने लाठी, फर्सा, लुहांगी एवं बल्लम से हमला कर दिया। गजेंद्र के पेट व पीठ में बल्लम घोंपी गईं। गंभीर रूप से घायल अवस्था में उसे गोहद से ग्वालियर के लिए रैफर किया गया था, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। वहीं होतम सिंह, ओमवती, रामकेश, फिरंगी को घायल अवस्था में गोहद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जमीन के विवाद में हुआ खूनी संघर्ष


बताया गया है कि मृतक गजेंद्र सिंह व आरोपीगणों के बीच पुराना जमीन के विवाद चला आ रहा है। इसी को लेकर 23 सितंबर की शाम मुंहवाद हुआ था और फिर मारपीट हुई। आरोपीगणों को लगा कि गजेंद्र सिंह व फिरंगी उनके खिलाफ पुलिस में एफआइआर दर्ज करा आए हैं तो उन्होंने रास्ते में घात लगाकर पुन: हमला कर दिया। वारदात के बाद हमलावर परिवार सहित फरार हो गए हैं। गांव में हत्या के बाद तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। ऐसे में फरियादी पक्ष के अलावा आरोपियों के घरों के बाहर भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

व्यक्तिगत रंजिश के चलते हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी है। शीघ्र ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।
मनोज कुमार सिंह, एसपी भिण्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो